1. home Hindi News
  2. business
  3. bank holidays now banks will open on monday 4 days off know full holiday list prt

Bank Holidays: अब सीधे सोमवार को खुलेंगे बैंक, चार दिन छुट्टी

आज से सरकारी और प्राइवेट बैंकों में आज यानी गुरुवार से चार दिनों की छुट्टी हो रही है. सभी बैंक ब्रांच आज से चार दिन बंद रहने वाले हैं. अंबेडकर जयंती, बिहू और बैसाखी त्योहार के अलावा शनिवार और रविवार पड़ रहे हैं. इस कारण बैंकों की छुट्टी रहेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bank Holidays
Bank Holidays
twitter

Bank Holidays: आज से सरकारी और प्राइवेट बैंकों में आज यानी गुरुवार से चार दिनों की छुट्टी हो रही है. सभी बैंक ब्रांच आज से चार दिन बंद रहने वाले हैं. अंबेडकर जयंती, बिहू और बैसाखी त्योहार के अलावा शनिवार और रविवार पड़ रहे हैं. इस कारण बैंकों की छुट्टी रहेगी. अधिकतर बैंक गुरुवार 14 अप्रैल से लेकर रविवार 17 अप्रैल तक बंद रहेंगे.

गौरतलब है कि पूरे बैंकों की यह छुट्टियां पूरे देश में एक साथ नहीं हो रही हैं. यानी सभी राज्यों के बैंक एक साथ बंद नहीं हो रहे हैं. जिन राज्यों में त्योहार मनाया जाता है, सिर्फ उन्हीं राज्यों के बैंक ब्रांच बंद रहेंगे. बैंकों में छुट्टियों को लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने लिस्ट भी जारी कर दी है. इसके मुताबिक आज से 4 दिनों के लिए बैंक ब्रांच बंद रहेंगे.

4 दिन बंद रहेंगे बैंक

14 अप्रैल- बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती, महावीर जयंती, वैशाखी, तमिल नववर्ष-चेरोबा बिजू फेस्टिवल, बोहार बिहू त्योहार को लेकर शिलांग और शिमला के बैंक ब्रांच को छोड़कर देश में अन्य स्थानों पर बैंक बंद रहेंगे.
15 अप्रैल- गुड फ्राइडे, बंगाली नववर्ष, हिमाचल दिवस, विशू, बोहाग बिहू, जयपुर, जम्मू और श्रीनगर को छोड़ अन्य स्थानों में बंद रहेंगे बैंक.
16 अप्रैल- बोहाग बिहू त्योहार को लेकर गुवाहाटी में बंद रहेंगे बैंक.
17 अप्रैल- रविवार को बैंकों में साप्ताहिक अवकाश का दिन
21 अप्रैल- गड़िया पूजा के कारण अगरतला में बंद रहेंगे बैंक.

आरबीआई ने जारी की छुट्टियों की लिस्ट: आज से 4 दिन बैंक बंद रहेंगे. बैंकों की छुट्टियों को लेकर आरबीआई ने लिस्ट जारी कर दी है. भारतीय रिजर्व बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई लिस्ट के मुताबिक, देश के अलग-अलग राज्यों में बैंकों की छुट्टियां भी अलग-अलग है. बैंकों की छुट्टियां एक साथ न होकर स्थान विशेष के लिए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें