16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरएयर इंडिया ने अपनी एयरलाइंस को लेकर लिया बड़ा फैसला, जानें विस्‍तार से

एयर इंडिया ने अपनी एयरलाइंस को लेकर लिया बड़ा फैसला, जानें विस्‍तार से

एयरलाइन की ओर से कहा गया है कि एयर इंडिया की क्षेत्रीय संगठन संरचना को भी हटाया जाएगा. इसे सेंट्रालाइज कर दिया जाएगा. वर्तमान टीम बिखरी हुई है जिसे एक जगह केंद्रीत कर दिया जाएगा.

टाटा के द्वारा संचालित एयर इंडिया अपना सेंट्रल हेडक्‍वाटर गुरुग्राम में सेट करने की तैयारी कर रही है. 2023 तक इस बाबत कदम उठा लिये जाएंगे. कंपनी चार में से तीन एयरलाइनों को एक कॉमन ऑफिस में स्थानांतरित कर देगी. जानकारी के अनुसार एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और एयरएशिया इंडिया के क्षेत्रीय कमांड को समाप्‍त कर दिया जाएगा और इसे सेंट्रल हेडक्‍वाटर में शिफ्ट कर दिया जाएगा.

सामान्य कार्यालय में स्थानांतरित करने का फैसला

टाटा समूह ने मार्च 2023 तक अपने अधीन आने वाले चार एयरलाइनों में से तीन को गुरुग्राम में एक सामान्य कार्यालय में स्थानांतरित करने का फैसला लिया है. कंपनी के प्‍लान के अनुसार, 2023 की शुरुआत में गुरुग्राम में वाटिका वन ऑन वन कॉम्प्लेक्स में एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और एयरएशिया इंडिया के लिए एक साझा कार्यालय तैयार कर लिया जाएगा.

ईटी ने क्‍या दी है खबर

यहां चर्चा कर दें कि एयरलाइन के वर्तमान में चार क्षेत्रीय मुख्यालय हैं, जिसके प्रमुख चार क्षेत्रीय निदेशक हैं. इस संबंध में ईटी ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की है जिसके अनुसार, एयर इंडिया को दो एयरलाइनों के विलय के बाद पूर्ववर्ती इंडियन एयरलाइंस से कमान की क्षेत्रीय संरचना विरासत में मिली थी. बताया जा रहा है कि एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और एयरएशिया इंडिया का गुरुग्राम में वाटिका वन ऑन वन कॉम्प्लेक्स में कार्यालय होगा जो तीनों एयर लाइंस का साझा कार्यालय होगा.

Also Read: TATA EV: टाटा की सबसे सस्ती कार का आ रहा इलेक्ट्रिक अवतार, दिल थाम कर हो जाएं तैयार
एयरलाइन ने क्‍या कहा

सितंबर की शुरूआत से ही, एयर इंडिया ने देश भर में सरकारी परिसरों में स्थित कई कार्यालयों को खाली करना शुरू कर दिया है. एयरलाइंस हाउस, सफदरजंग कॉम्प्लेक्स, जीएसडी कॉम्प्लेक्स, और आईजीआई टर्मिनल वन में एयर इंडिया का सबसे बड़ा स्टाफ बेस है. बताया जा रहा है कि मार्च की शुरुआत में वाटिका वन ऑन वन में स्थानांतरित होने से पहले गुरुग्राम में एक अंतरिम कार्यालय में स्थानांतरित हो जाएगा.

इस संबंध में एयरलाइन का भी बयान सामने आया है. एयरलाइन की ओर से कहा गया है कि एयर इंडिया की क्षेत्रीय संगठन संरचना को भी हटाया जाएगा. इसे सेंट्रालाइज कर दिया जाएगा. एयरलाइन ने कहा है कि वर्तमान टीम बिखरी हुई है जिसे एक जगह केंद्रीत कर दिया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें