26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें, काम पर आए क्रू मेंबर्स

Air India Express: एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल का एक वर्ग हड़ताल पर चला गया था, जिसकी वजह से 7 मई 2024 मंगलवार रात से एयर इंडिया एक्सप्रेस को सैकड़ों उड़ानें रद्द करनी पड़ी है.

Air India Express: टाटा समूह की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें अब धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगी है. खबर है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस धीरे-धीरे अपनी उड़ानें बहाल कर रही है और नेटवर्क को स्थिर कर रही है. वहीं, बीमार हुए 200 से अधिक चालक दल के सदस्य भी अपने काम पर वापस लौट आए हैं. चालक दल की यूनियन के अनुसार, बीमार होने की सूचना देकर छुट्टी पर गए उनके सभी सदस्य काम पर लौट आए हैं.

मंगलवार तक स्थिति होगी सामान्य

एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक अधिकारी के हवाले से मीडिया में आ रही खबर के अनुसार, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने रविवार को कम से कम 20 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी हैं और मंगलवार सुबह तक स्थिति पूरी तरह सामान्य होने की उम्मीद है. एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रतिदिन लगभग 380 उड़ानें संचालित करती है. हालांकि, एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है.

हड़ताल पर चले गए थे चालक दल के सदस्य

एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल का एक वर्ग हड़ताल पर चला गया था, जिसकी वजह से 7 मई 2024 मंगलवार रात से एयर इंडिया एक्सप्रेस को सैकड़ों उड़ानें रद्द करनी पड़ी है. उधर, दिल्ली में मुख्य श्रम आयुक्त ने सुलह के लिए एक बैठक बुलाई, जिसके बाद गुरुवार को हड़ताल वापस ले ली गई. एयरलाइन ने चालक दल के 25 सदस्यों को जारी बर्खास्तगी का पत्र भी वापस ले लिया है. बैठक में एयरलाइन और एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों ने भाग लिया.

पूर्वी मेदिनीपुर में सूखी मछली कारोबार पर मिसाइल लॉन्चिंग पैड से खतरा, मछुआरे चिंतित

एयर इंडिया और विस्तारा कर्मचारियों से बात करेंगे सीईओ

इस बीच, खबर यह भी है कि एयर इंडिया और विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कैंपबेल विल्सन और विनोद कन्नन दोनों एयरलाइन कंपनियों के कर्मचारियों से 13 मई 2024 को बात करेंगे. कंपनी के अधिकारियों ने शुक्रवार को ही इस बात की जानकारी दी है कि एंयर इंडिया और विस्तारा के विलय को लेकर दोनों कंपनियों के सीईओ कर्मचारियों से बातचीत करेंगे. रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि एक समझौते के तहत विस्तारा का एयर इंडिया में विलय होगा. एयरलाइन कंपनी के विलय के लिए दोनों कंपनियों ने जो समझौता किया है, उसके अनुसार सिंगापुर एयरलाइन एयर इंडिया की करीब 25.1 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी. इस समझौते की घोषणा नवंबर 2022 में ही कर दी गई थी. अब यह समझौता परवान चढ़ने को तैयार है.

महंगाई के आंकड़े और तिमाही नतीजे तय करेंगे बाजार की चाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें