25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जियो के मुफ्त डाटा-वॉयस कॉल मामले में कंपनियों को आज फैसले की जानकारी देगा ट्राई

नयी दिल्ली : भारत के सबसे अमीर हस्ती और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की जियो इंफोकॉम द्वारा उपभोक्ताओं को मुफ्त में डाटा और वॉयस कॉल की सुविधा उपलब्ध कराने के मामले में भारतीय दूरसंचार नियामक ट्राई गुरुवार को अन्य सेवा प्रदाता कंपनियों को जानकारी दे दी जायेगी. दूरसंचार नियामक ने बुधवार को ही […]

नयी दिल्ली : भारत के सबसे अमीर हस्ती और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की जियो इंफोकॉम द्वारा उपभोक्ताओं को मुफ्त में डाटा और वॉयस कॉल की सुविधा उपलब्ध कराने के मामले में भारतीय दूरसंचार नियामक ट्राई गुरुवार को अन्य सेवा प्रदाता कंपनियों को जानकारी दे दी जायेगी. दूरसंचार नियामक ने बुधवार को ही अदालत को बताया था कि उसने जियो की ओर से मुफ्त डाटा और वॉयस कॉल की पेशकश के मामले पर देश के अन्य दूरसंचार प्रदाताओं के प्रतिवेदनों पर फैसला कर लिया है. इसकी जानकारी गुरुवार को अदालत को दे दी जायेगी.

हालांकि, भारतीय दूरसंचार नियामकीय प्राधिकरण (ट्राई) ने अदालत में यह खुलासा नहीं किया कि उसने क्या निर्णय किया है. नियामक ने कहा कि इस निर्णय की सूचना भारती एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन जैसी दूरसंचार कंपनियों को गुरुवार को दे दी जायेगी. ट्राई ने न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा के समक्ष कहा कि उसके निर्णय को सुनवाई की अगली तारीख 6 फरवरी को इस अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा.

ट्राई का यह बयान दूरसंचार कंपनी वोडाफोन की एक याचिका पर सुनवाई के दौरान आया. वोडाफोन इंडिया का दावा है कि दूरसंचार नियामक रिलायंस जियो को उसकी नि:शुल्क पेशकश जारी रखने की अनुमति देकर कंपनी द्वारा उसके टैरिफ आदेशों, निर्देशों और नियमनों का धड़ल्ले से उल्लंघन रोकने में विफल रहा है. वोडाफोन ने दावा किया है कि ट्राई ने अपने खुद के सर्कुलरों को लागू नहीं किया है, जिसमें यह बात कही गयी है कि सभी टैरिफ को इंटर-कनेक्शन यूसेज चार्जेज (आईयूसी) का अनुपालन करना अनिवार्य है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें