1. home Home
  2. business
  3. 7th pay commission state government announced new salary scale under 6th pay commission prt

7th Pay Commission News: नये साल में सरकारी कर्मचारियों तो बड़ा तोहफा, मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश गैर-राजपत्रित कर्मचारी महासंघ की संयुक्त समन्वय समिति की बैठक में बताया कि राज्य सरकार ने कर्मचारियों के लिए नए वेतनमान की घोषणा की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
7th Pay Commission
7th Pay Commission
twitter

7th Pay Commission Latest News: केंद्रीय कर्मचारियों के बाद अब राज्य स्तरीय सरकारी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोत्तरी हो रही है. इस कड़ी में हिमाचल प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए छठे वेतन आयोग के तहत नए वेतनमान की घोषणा कर दी है. जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार प्रदेश सरकार ने कहा है कि अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारियों को अब दो साल में नियमित कर दिया जाएगा.

बता दें, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश गैर-राजपत्रित कर्मचारी महासंघ की संयुक्त समन्वय समिति की बैठक में बताया कि राज्य सरकार ने कर्मचारियों के लिए नए वेतनमान की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि नया वेतनमान 1 जनवरी 2016 से लागू होगा. और कर्मचारियों को संशोधित वेतन फरवरी 2022 में मिलने लगेगा.

वेतन और पेंशन में लगेगा 50 फीसदी बजट: प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने बताया कि, सरकार अब सरकरा कर्मचारियों तो अह छठा वेतनमान देगी. सीएम ठाकुर ने बताया कि पेंशन और वेतन में सरकार कुल आय का 43 फीसदी खर्च करती है. लेकिन नये वेतममान आ जाने से अब इसमें 50 फीसदी से भी ज्यादा खर्च होंगे. नये वेतनमान और संशोधित पेंशन से सरकारी खजाने पर सालाना 6 हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें