27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निजी हितों से आगे बढ़कर लोगों को राहत देने में लगी है दूरसंचार कंपनियां

नयी दिल्ली : नेपाल में आये भूकंप के बाद भारत राहत कार्य में लगा है. अब दूरसंचार कंपनियां भी मदद के लिए आगे आ रही हैं. कई कंपनियों ने नेपाल जाने वाली कॉल दरों में कटौती की है. इससे वहां फंसे लोगों से संपर्क साधने में परिवार वालों को आसानी हो रही है. इस तरह […]

नयी दिल्ली : नेपाल में आये भूकंप के बाद भारत राहत कार्य में लगा है. अब दूरसंचार कंपनियां भी मदद के लिए आगे आ रही हैं. कई कंपनियों ने नेपाल जाने वाली कॉल दरों में कटौती की है. इससे वहां फंसे लोगों से संपर्क साधने में परिवार वालों को आसानी हो रही है. इस तरह का सराहनीय कदम कई कंपनियां उठा रही हैं, जिनमें बीएसएल समेत कई कंपनियां आगे आ रही है.

दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने भूकंप के बाद घोषणा की कि अगले तीन दिन तक नेपाल के लिए की जाने वाली सभी फोन कॉल पर शुल्क लोकल दरों के जैसा ही वसूला जायेगा. बीएसएनएल के सीएमडी अनुपम श्रीवास्तव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इस सुविधा के जरिये हमारी कोशिश है कि भारतीय परिजन आसानी से अपने परिवार वालों से संपर्क कर सकें कंपनी ने कॉल दरों में कमी का निर्णय कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद लिया. इस फैसले पर दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अनुमोदन किया है.
बीएसएनएल के अलावा कई दूरसंचार कंपनियों ने भी अपने हाथ आगे बढ़ाये हैं, जिनमें एयरटेल, आईडिया, एमटीएस जैसी कंपनियां शामिल है. आपदा की इस घड़ी में निजी कंपनियां अपने मुनाफे से हटकर सोच रही है इसी दिशा में निजी क्षेत्र की हवाई कंपनिया जिनमें स्पाइसजेट और इंडिगो शामिल है. उन्होंने भी यात्रा के लिए बुक किये गये टिकट को रद्द करने पर पूरा पैसा वापस करेगी इसमे अतिरिक्त चार्ज नहीं काटा जायेगा. इसके अलावा अगर आप इस टिकट पर किसी और दिन उड़ान भरना चाहते हैं तो इस टिकट पर बाद में भी यात्रा कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें