27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वाह! …तो अब आटा-चावल भी मिलेगा Flipkart पर, ऑनलाइन ग्रासरी सेवा शुरू

नयी दिल्‍ली : भारत की ऑनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट इस साल के अंत तक अपने सामानों के सेगेमेंट में एक महत्‍वपूर्ण चीज जोड़ने वाली है जी हां किताबें, इलेक्‍ट्रॉनिक उत्‍पाद, फैशन, किचन वेयर ,फर्नीचर और बाथफिटिंग जैसे सामान बेचने वाली ऑनलाइन कंपनी फ्लिपकार्ट अब ग्रासरी उत्‍पादों की बिक्री करेगी. सूत्रों के मुताबिक इस साल जून-जुलाई […]

नयी दिल्‍ली : भारत की ऑनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट इस साल के अंत तक अपने सामानों के सेगेमेंट में एक महत्‍वपूर्ण चीज जोड़ने वाली है जी हां किताबें, इलेक्‍ट्रॉनिक उत्‍पाद, फैशन, किचन वेयर ,फर्नीचर और बाथफिटिंग जैसे सामान बेचने वाली ऑनलाइन कंपनी फ्लिपकार्ट अब ग्रासरी उत्‍पादों की बिक्री करेगी.
सूत्रों के मुताबिक इस साल जून-जुलाई तक कंपनी नया ग्रासरी सेगेमेंट ला सकती है. खास बात यह है कि इस सर्विस को शुरू करने के लिए फ्लिपकार्ट ने किसी कंपनी केसाथ करार नहीं किया बल्कि वह खुद इस सर्विस की शुरुआत करेगा.
इस बिजनेस में उतरने के बाद फ्लिपकार्ट का मुकाबला बिगबॉस्‍केट, जॉप नाउ आश्रौ लोकल बनिया जैसी कंपनियों से होगा. जो ऑनलाइन आर्डर पर किराना के सामानों को घर पर पहुंचा देती हैं. इस तरह से भारत के ऑनलाइन बाजार में ग्रासरी सर्विस प्रतिस्‍पर्धा खड़ा करनेवाला है.
कंपनी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि ‘हमारे पास टेक्‍नोलॉजी, वेयर हाउस और ब्रांड्स हैं. इसीलिए हम खुद ग्रासरी बिजनेस की शुरुआत करेंगे. हम इस सेगमेंट को इस साल आखिरी छह महीने में उतारेंगे.’
‘बता दें कि स्‍नैपडील और अमेजन जैसी कंप‍नि‍यां पहले से ही इस क्षेत्र में काम कर रही हैं. स्‍नैपडील ने जनवरी में फूड रिटेलर गोदरेज नेचर्स बॉस्‍केट के साथ हाथ मिलाया था. यह नेचर्स बॉस्‍केट के करीब 400 उत्‍पाद ऑनलाइन बेच रही है. लेकिन अब तक कंपनी ने ऑनलाइन ग्रासरी नहीं बेची है.
वहीं अमेजन ने पिछले ही हफ्ते खुदरा किराना दुकानों के साथ मिलकर डिलिवरी प्‍लेटफार्म शुरू करने की घोषणा की थी. इसकानाम अमेजन ने ‘किराना नाउ’ रखा है. कंपनी इस सर्विस के लिए बेंगलूरू में पायलेट प्रोग्राम चला रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें