28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्मचारियों की चांदी : गिफ्ट लो पर कंपनी मत छोड़ो!

नयी दिल्ली : अकसर ऐसा देखा गया है कि कोई भी कंपनी किसी दूसरी कंपनी के प्रतिभावान कर्मचारी को अच्छी सैलरी का लालच देकर अपने साथ जोड़ लेते हैं जिससे पहली कंपनी की मुश्‍किलें बढ़ जाती हैं. इस मामले को कंपनियों ने गंभीरता से लेते हुए नया तरीका इजाद किया है. अब कंपनियां बेहतर प्रतिभा […]

नयी दिल्ली : अकसर ऐसा देखा गया है कि कोई भी कंपनी किसी दूसरी कंपनी के प्रतिभावान कर्मचारी को अच्छी सैलरी का लालच देकर अपने साथ जोड़ लेते हैं जिससे पहली कंपनी की मुश्‍किलें बढ़ जाती हैं. इस मामले को कंपनियों ने गंभीरता से लेते हुए नया तरीका इजाद किया है. अब कंपनियां बेहतर प्रतिभा को कंपनी के साथ जोड़े रखने के मकसद से अच्छा काम करने वाले कर्मचारियों को महंगे तोहफों का इनाम दे रही हैं.

कंपनियां अपने प्रतिभावान कर्मचारियों को आईफोन, फ्लैट, कार और जूलरी जैसे कीमती गिफ्ट दे रही है. इस नुस्खे का इजाद गुजरात की एक हीरा कंपनी ने कुछ महीने पहले की थी जिसे अब दूसरी कंपनियां भी अपना रही हैं.पिछली दिवाली में सूरत की कंपनी हरिकृष्ण एक्सपोर्ट अपने 1,200 कर्मचारियों को 50 करोड़ के उपहार देने की घोषणा करके सुर्खियों में आयी थी. कंपनी ने कार, फ्लैट और जूलरी उपहार में देने की घोषणा की थी. इन्फोसिस और एचसीएल टेक जैसी कंपनियां बेहतर काम करने अपने कर्मचारियों को महंगे उपहार दे रही हैं.

ऐसे में अब सभी कर्मचारियों में कुछ नया करके दिखाने का जज्बा आ गया है. इस नये तरीके से जहां कर्मचारियों की बल्ले बल्ले है वहीं कंपनियों को भी जमकर मुनाफा हो रहा है.एचसीएल टेक्नॉलजीज ने अपने 130 बेहतर कर्मचारियों को प्रोत्साहन स्वरूप मर्सिडीज दिया. कंपनी ने कहा कि जिसे मर्सिडीज नहीं चाहिए वे विदेश में छुट्टी का मजा ले सकते हैं. वहीं, इन्फोसिस ने अपने 3,000 कर्मचारियों को आईफोन-6एस दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें