29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिला बैंक प्रमुख ने महिलाओं के लिए अलग चैंबर की पैरोकारी की

नयी दिल्ली : भारतीय महिला बैंक की अध्‍यक्ष उषा अनंतसुब्रमण्यन ने महिलाओं कीव्यापार औरबैंकिंग के क्षेत्र में ज्‍यादा से ज्‍यादा भागीदारी बढाने के उद्देश्‍य से उनके लिए विशिष्‍ट चैंबर स्‍थापित करने की बात कही है. उन्‍होंने कहा कि इससे महिला उद्यमियों को पेशेवर तरीके से सलाह लेने में मदद मिलेगी. एसोचैम के सम्मेलन में भाग […]

नयी दिल्ली : भारतीय महिला बैंक की अध्‍यक्ष उषा अनंतसुब्रमण्यन ने महिलाओं कीव्यापार औरबैंकिंग के क्षेत्र में ज्‍यादा से ज्‍यादा भागीदारी बढाने के उद्देश्‍य से उनके लिए विशिष्‍ट चैंबर स्‍थापित करने की बात कही है. उन्‍होंने कहा कि इससे महिला उद्यमियों को पेशेवर तरीके से सलाह लेने में मदद मिलेगी.

एसोचैम के सम्मेलन में भाग लेने आयीं अनंतसुब्रमण्यन ने कहा कि बचत व उधार में भारतीय महिलाएं हमेशा से काफी अच्छी हैं, लेकिन उनकी बैंक जैसी औपचारिक व्यवस्था तक पहुंच नहीं है, क्‍योंकि वे नहीं जानती कि उनका पैसा बढ सकता है.
उन्‍होंने कहा कि महिलाओं को औपचारिक बैंकिंग व्यवस्था से जोडने के लिए उन्‍हें यह बताना जरुरी है कि बैंकों में उनका पैसा सुरक्षित रहता है तथा यह बढता है.महिला बैंक की अध्‍यक्ष ने कहा कि इसके अलावा महिलाओं को यह भी समझाने की जरुरत है कि वे बैंकों से कम लागत पर कर्ज ले सकती हैं.
उद्योग मंडल एसोचैम द्वारा आयोजित सम्मेलन ‘‘जनधन योजना का लाभ-महिला उद्यमशीलता के टिकाउ विकास के लिए एक व्यावहारिक विकल्प’ में उन्‍होंने कहा भारत में महिलाओं के लिए काफी कुछ करने और उन्‍हें मुख्यधारा में लाने की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें