34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जावड़ेकर ने कहा, बजट में होगी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कार्य योजना

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि सरकार एक फरवरी को पेश होने वाले केंद्रीय बजट में अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए ‘कार्य योजना’ पेश करेगी. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत बनी हुई है. जावड़ेकर ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया ब्रीफिंग के […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि सरकार एक फरवरी को पेश होने वाले केंद्रीय बजट में अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए ‘कार्य योजना’ पेश करेगी. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत बनी हुई है.

जावड़ेकर ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया ब्रीफिंग के दौरान अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के भारत के आर्थिक वृद्धि के अनुमान को घटाने से जुड़े सवाल पर कहा कि अर्थव्यवस्था सुधार के रास्ते पर है और किसी को भी निराशाजनक राय नहीं रखनी चाहिए.

राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) की आलोचना करने वालों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में भी की गयी थी. जावड़ेकर ने कहा कि उस समय यह प्रक्रिया अच्छी थी, लेकिन जब आज भाजपा यही काम कर रही है, तो यह बुरी बन गयी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें