Reliance JIO बनी देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी, Vodafone Idea दूसरे नंबर पर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के टेलीकॉम वेंचर जियो (Reliance Jio) ने अपने ऑपरेटिंग के तीन साल के भीतर एक और मुकाम हासिल कर लिया है.

रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी बन गयी है. कंपनी के यूजर्स की संख्या 33.13 करोड़ है, जबकि वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों की संख्या घटकर 32 करोड़ रह गयी है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की ओर से पिछले हफ्ते जारी पहली तिमाही के नतीजों के मुताबिक, उसकी सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या जून 2019 केअंत में 33.13 करोड़ है.

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई, TRAI) के मुताबिक, जियो मई में एयरटेल को पछाड़ते हुए देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी बनी थी.

वहीं, वोडाफोन आइडिया की ओर से आये आधिकारिक बयान के मुताबिक, 30 जून तक उसके ग्राहकों की संख्या सिमट कर 32 करोड़ पर आ गई. इससे पहले 31 मार्च को कंपनी ने ग्राहकों की संख्या 33.41 करोड़ बतायी थी.

मालूमहो कि वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्यूलर के विलय के बाद वोडाफोन आइडिया 40 करोड़ उपयोक्ता के साथ देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी बनकर सामने आयी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें