34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यस बैंक के सीईओ राणा कपूर का नहीं बढ़ेगा कार्यकाल, रिजर्व बैंक ने छूट देने से किया इनकार

मुंबई : रिजर्व बैंक ने यस बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) राणा कपूर का कार्यकाल बढ़ाने की छूट देने से इनकार कर दिया है और निजी क्षेत्र के इस बैंक को आगामी एक फरवरी तक नया प्रमुख नियुक्त करने का निर्देश दिया है. यस बैंक के निदेशक मंडल ने 31 जनवरी, […]

मुंबई : रिजर्व बैंक ने यस बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) राणा कपूर का कार्यकाल बढ़ाने की छूट देने से इनकार कर दिया है और निजी क्षेत्र के इस बैंक को आगामी एक फरवरी तक नया प्रमुख नियुक्त करने का निर्देश दिया है. यस बैंक के निदेशक मंडल ने 31 जनवरी, 2019 के बाद कपूर को कम-से-कम तीन महीने का सेवा विस्तार देने का आग्रह किया था. उसने कहा था कि एक सक्षम उत्तराधिकारी के चुनाव में समय लगेगा.

इसे भी पढ़ें : जनवरी 2019 तक यस बैंक के एमडी और सीईओ बने रहेंगे राणा कपूर

केंद्रीय बैंक ने निजी बैंक की इस दलील को अस्वीकार करते हुए तय समयसीमा तक राणा का उत्तराधिकारी चुनने का निर्देश दिया. बैंक ने शेयर बाजार को दी गयी जानकारी में कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने एक बार फिर से कहा है कि एक फरवरी, 2019 तक यस बैंक के एमडी और सीईओ राणा कपूर के उत्तराधिकारी की नियुक्ति हो जानी चाहिए. आरबीआई ने इससे पहले बैंक के प्रवर्तकों में से एक कपूर के कार्यकाल को छोटा करते हुए 31 जनवरी, 2019 तक सीमित कर दिया था.

केंद्रीय बैंक ने यस बैंक को राणा के स्थान पर नये प्रमुख की तलाश करने को कहा था. कपूर 2004 में बैंक की शुरुआत के समय से हीं इस पद पर हैं. बैंक का निदेशक मंडल राणा के उत्तराधिकारी के चुनाव के लिए पहले ही खोज समिति का गठ कर चुकी है. बैंक में कपूर की 10.66 फीसदी की हिस्सेदारी है. बंबई शेयर बाजार में यस बैंक का शेयर बुधवार को 6.85 फीसदी की गिरावट के साथ 231.75 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें