38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भ्रष्टाचार-रोधी अधिकारियों को बैंकिंग क्षेत्र के संकट के बारे में समझाएंगे आरबीआई गवर्नर

नयी दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर उर्जित पटेल 20 सितंबर को बैंकों और सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों के साथ काम करने वाले वरिष्ठ भ्रष्टाचार-रोधी (एंटी-करप्शन) अधिकारियों को व्याख्यान देंगे . अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पटेल समेत […]

नयी दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर उर्जित पटेल 20 सितंबर को बैंकों और सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों के साथ काम करने वाले वरिष्ठ भ्रष्टाचार-रोधी (एंटी-करप्शन) अधिकारियों को व्याख्यान देंगे . अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पटेल समेत अन्य वक्ता बैकिंग और वित्तीय क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं के बारे में बातचीत कर सकते हैं.

यह व्याख्यान मासिक श्रृंख्ला का एक हिस्सा है, जो कि के वी चौधरी के 2015 में मुख्य सर्तकता आयुक्त बनने के बाद शुरू किया गया था. आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल 20 सितंबर को सीवीसी दफ्तर में व्याख्यान देंगे. अधिकारियों ने कहा कि चुनिंदा वरिष्ठ केंद्रीय अधिकारियों के साथ यह अपनी तरह की पहली बातचीत होगी.
व्याख्यान में मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) शामिल होंगे. यह सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार के मामलों की जांच के लिये सीवीसी की दूरस्थ शाखा के रूप में कार्य करते हैं. नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत, सेबी के पूर्व चेयरमैन एम दामोदरन, भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के प्रमुख अजय भूषण पांडे, न्यायमूर्ति प्रमोद कोहली, बी एस चौहान और जीएस सिंघवी, कैबिनेट सचिव पी के सिन्हा और बैंक बोर्ड ब्यूरो के पूर्व चेयरमैन विनोद राय भी व्याख्यान देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें