27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

11 अक्तूबर से शुरू होगी ”गो एयर” की अंतरराष्ट्रीय ‘उड़ान”

मुंबई : बजट विमानन कंपनी गो एयर 11 अक्तूबर से अपना अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने जा रही है. एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कॉर्नेलिस वेरीविज्क ने आज यह जानकारी दी. कंपनी की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान नयी दिल्ली और मुंबई से थाइलैंड के फुकेत की होगी. एयरलाइन 14 अक्तूबर से मुंबई और नयी दिल्ली से माले […]


मुंबई :
बजट विमानन कंपनी गो एयर 11 अक्तूबर से अपना अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने जा रही है. एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कॉर्नेलिस वेरीविज्क ने आज यह जानकारी दी. कंपनी की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान नयी दिल्ली और मुंबई से थाइलैंड के फुकेत की होगी. एयरलाइन 14 अक्तूबर से मुंबई और नयी दिल्ली से माले के मालदीव की उड़ान भी शुरू करेगी.

एक सूत्र ने इससे पहले कहा था कि पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए बुकिंग जल्द शुरू होगी. शहर की यह एयरलाइन छठी घरेलू विमानन कंपनी है जो अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने जा रही हैं गोएयर दो साल पहले 20वें विमान की आपूर्ति मिलने के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए पात्र हो गई थी. यह एयरलाइन के लिए पहला एयरबस ए 320 नियो विमान भी था. गोएयर ने अपना घरेलू परिचालन नवंबर, 2005 में शुरू किया था. अगस्त, 2016 में कंपनी को नौ देशों के लिए उड़ानों का परिचालन करने की अनुमति मिली थी.

इन देशों में चीन, वियतनाम, मालदीव, कजाखस्तान, कतर और सऊदी अरब शामिल हैं. एयरलाइन ने इससे पहले पिछले साल अक्तूबर में अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की योजना बनाई थी. लेकिन उस समय उसे अपने प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले एयरबस ए320 नियो विमानों को खड़ा करने की वजह से अपनी यह योजना टालनी पड़ी थी.

फिलहाल गोएयर 23 गंतव्यों के लिए 1,544 साप्ताहिक उड़ानों का परिचालन करती है. उसके बेड़े में 38 एयरबस ए 320 विमान शामिल हैं. इनमें 19 ए320 नियो विमान हैं. अभी एयर इंडिया, उसकी अनुषंगी एयर इंडिया एक्सप्रेस, निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज, इंडिगो और स्पाइसजेट अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन करती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें