36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अपनी ‘आक्रामक विस्तार योजना” जारी रखेगी Reliance Retail

नयी दिल्ली : रिलायंस रिटेल संगठित खुदरा क्षेत्र में अपनी आक्रामक विस्तार योजना को जारी रखेगी और अपनी स्थिति को मजबूत करने के साथ-साथ उपभोक्ताओं में खरीद की आदत विकसित करेगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी हालिया वार्षिक रिपोर्ट में यह बात कही. 10 अरब डॉलर का बिक्री आंकड़ा पार करने वाली रिलायंस रिटेल पहली भारतीय […]

नयी दिल्ली : रिलायंस रिटेल संगठित खुदरा क्षेत्र में अपनी आक्रामक विस्तार योजना को जारी रखेगी और अपनी स्थिति को मजबूत करने के साथ-साथ उपभोक्ताओं में खरीद की आदत विकसित करेगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी हालिया वार्षिक रिपोर्ट में यह बात कही. 10 अरब डॉलर का बिक्री आंकड़ा पार करने वाली रिलायंस रिटेल पहली भारतीय कंपनी है, जिसने विश्व की शीर्ष 200 खुदरा शृंखलाओं में जगह बनायी है. रिलायंस रिटेल भविष्य के लिए और संगठित खुदरा क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए तैयार है.

इसे भी पढ़ें : जल्दी कीजिये, रिलायंस रिटेल ने जियोफाई की कीमत कर दी है आधी

रिलायंस ने कहा कि वह आक्रामक विस्तार योजनाओं के माध्यम से देश के संगठित खुदरा क्षेत्र में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए दूरसंचार क्षेत्र ‘ जियो ‘ की मजबूत स्थिति का लाभ उठायेगा. रणनीति के मुताबिक, कंपनी देश के दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार जारी रखेगी. विस्तार के लिए चार प्रमुख स्तंभों की पहचान की गयी है, जिसमें भौगोलिक पहुंच बढ़ाना, नये स्टोर, ग्राहक अनुभव और प्रौद्योगिकी का लाभ लेना शामिल है.

आरआईएल ने 2017-18 के लिए अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि रिलायंस रिटेल की इच्छा देश के ग्रामीण इलाकों में पहुंचने की है. वह दूसरे तथा तीसरे दर्जे के शहरों में और बाजार में नेतृत्वकर्ता वाली स्थिति हासिल करने के लिए स्टोर के विस्तार की रूपरेखा पर काम कर रहा है. इसे पूरा करने के लिए कंपनी रिलायंस जियो की ताकत का लाभ उठायेगी.

आरआईएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने शेयरधारकों को दिये संदेश में कहा कि रिलायंस रिटेल एकमात्र भारतीय खुदरा विक्रेता है, जो दुनिया की शीर्ष 200 खुदरा शृंखलाओं में शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें