38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

त्योहारों में बोनस देने के बजाय यस बैंक ने की 2500 कर्मचारियों की छंटनी

नयी दिल्लीः नवरात्र आैर त्योहारों का सीजन शुरू होने के पहले ही जहां देश भर में सार्वजनिक आैर निजी क्षेत्रों में कर्मचारियों को बोनस का उपहार दिया जा रहा है, वहीं यस बैंक ने अपने यहां काम करने वाले करीब 2500 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है. नौकरियों में छंटनी करने के पीछे इस बैंक […]

नयी दिल्लीः नवरात्र आैर त्योहारों का सीजन शुरू होने के पहले ही जहां देश भर में सार्वजनिक आैर निजी क्षेत्रों में कर्मचारियों को बोनस का उपहार दिया जा रहा है, वहीं यस बैंक ने अपने यहां काम करने वाले करीब 2500 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है. नौकरियों में छंटनी करने के पीछे इस बैंक का तर्क है कि कुछ अतिरिक्तताओं को दूर करने के लिए कर्मचारियों की छंटनी की गयी है.

इसे भी पढ़ेंः सावधान! पांच साल में आईटी सेक्टर के करीब 6.5 लाख लोगों को धोना पड़ सकता है नौकरी से हाथ, जानिये क्यों…?

रिपोर्टों के मुताबिक, डिजिटलीकरण और आॅटोमेशन की वजह से बैंक ने अपने कर्मचारियों की संख्या को करीब 2,500 तक घटा दिया है. हालांकि, बैंक ने कर्मचारियों की निश्चित संख्या के बारे में नहीं बताया है. बैंक ने कहा डिजिटलीकरण के कारण कुछ अतिरिक्तता बढ़ गयी है, जिसके चलते कार्यबल में युक्तिसंगत बनाना जरूरी है.

बैंक ने विज्ञप्ति में कहा कि बैंक के डिजिटल परिवर्तन, स्वचालन और डिजिटलीकरण में तेजी आने से बैंक न केवल बेहतर उत्पादकता, लागत दक्षता में बढ़ोतरी की दिशा में देख रहा है, लेकिन इसके चलते कुछ नौकरियों में अतिरिक्तता भी पैदा होगी. जून, 2017 में बैंक के कर्मचारियों की संख्या 20,851 थी.

यस बैंक के प्रवक्ता से जब 2,500 लोगों की छटनी करने की खबरों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि दूसरी तिमाही के आंकड़ों में कार्यबल विवरण होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें