31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फोर्ड इंडिया ने 39,315 कारें वापस मंगवायीं, जानें कौन से माॅडल होंगे प्रभावित

अमेरिकी वाहन कपंनी फोर्ड ने भारत में अपने फिएस्टा क्लासिक व पुरानी पीढ़ी के फिगो माॅडल की 39,315 कारों में दिखीं कुछ खास तरह की खामियां दूर करने के लिए उन्हें बाजार से वापस मंगवाने की शुक्रवार को घोषणा की. कंपनी ने इन वाहनों में गड़बड़ी वाले स्टीयरिंग होज को बदलने के लिए यह कदम […]

अमेरिकी वाहन कपंनी फोर्ड ने भारत में अपने फिएस्टा क्लासिक व पुरानी पीढ़ी के फिगो माॅडल की 39,315 कारों में दिखीं कुछ खास तरह की खामियां दूर करने के लिए उन्हें बाजार से वापस मंगवाने की शुक्रवार को घोषणा की.

कंपनी ने इन वाहनों में गड़बड़ी वाले स्टीयरिंग होज को बदलने के लिए यह कदम उठाया है. कंपनी ने कहा है कि उसका यह कदम चेन्नई कारखाने में 2004 और 2012 के बीच बनी गाड़ियों पर लागू होगा.

कंपनी के बयान में कहा गया है, फोर्ड इंडिया स्वैच्छिक रूप से फोर्ड फिएस्ता क्लासिक तथा पिछली पीढ़ी के फोर्ड फिगो वाहनों की स्वैच्छिक जांच कर रही है. यह जांच उच्च दाब वाली स्टीयरिंग होज के लिए है.

कंपनी सभी प्रभावित वाहनों में अपने डीलरों के जरिये इस स्टीयरिंग होज को बदलेगी. उल्लेखनीय है कि फोर्ड इंडिया ने इससे पहले सितंबर 2013 में फिगो व फिएस्टा क्लासिक माॅडल की 1,66,021 गाड़ियों को बाजार से वापस बुलाया था, ताकि उनकी रीयर ट्विस्ट बीम व पावर स्टीयरिंग होज को ठीक किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें