27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगर आप बेचना चाहते है पुरानी कार, तो जाने कैसे मिलेगी अच्‍छी कीमत

Sell Used Car: देश में रोजाना बड़ी संख्‍या में गाड़ियों की खरीद और बिक्री होती है अगर आपकी भी गाड़ी पुरानी हो चुकी और उसको बेचने का मन बना रहे है और अपनी कार की अच्‍छी कीमत भी चाहते हैं तो कुछ बातों का ध्‍यान रखने पर अच्छी कीमत मिल सकती है ,ऐसा किस तरह आप कर सकते है आइए जानते हैं

Sell Used Car: अगर आप की भी अपनी कार  हो चुकी पुरानी और आप उसे  बेचने की सोच रहे हैं. तो इन कुछ बातों का ध्‍यान रखने पर आपको अपनी पुरानी कार की अच्‍छी कीमत मिल सकती है.ऐसा आप किस तरह से कर सकते है.हम आपको इस खबर में में जानकारी दे रहे है.

परेशानी करें दूर

सबसे पहले चोटी मोटी परेशानी को दूर करे क्योंकि लंबे समय तक कार का उपयोग करने पर कई बार छोटी-छोटी परेशानियां हो जाति हैं.अगर आप पुरानी कार बेचने की सोच रहे हैं, तो पहले ऐसी छोटी परेशानियों को ठीक करवा लेना चाहिए क्योंकि खरीदार पुरानी कार को खरीदते समय ऐसी छोटी-छोटी परेशानियों को सबसे पहले देखता है.

कार सर्विसिंग करवाना है जरूरी

जब भी अपनी कार को बेचने की तैयारी करें तो सबसे पहले उसकी सर्विसिंग करवाएं.ऐसा करने से खरीदार को यह फायदा होता है कि उसे इस बात की जानकारी होती है कि अगर वह इस कार को खरीदता है तो बाद में उसे सर्विसिंग करवाने में खर्च नहीं करना पड़ेगा साथ में आपको भी सर्विस के समय ऐसी परेशानियों की जानकारी मिल जाती है, जो भविष्‍य में आ सकती हैं.

कागज करें तैयार

लोग अक्‍सर काजग सही से नहीं रखते है हैं, जिसका नुकसान उनको कार को बेचते समय उठाना पड़ता है हमे हमेशा अपने कार के सभी कागजों को एक जगह पर संभाल के रखना चाहिए.क्योंकि  खरीदार कार देखने के बाद सबसे पहले आरसी, इंश्‍योरेंस, पीयूसी और सर्विस रिकॉर्ड ही मांगते है.इसलिए कोशिश करें कि जब भी कार बेचनी हो तो उससे जुड़े सभी कागजों को पहले ही तैयार रखें.ओनरशिप ट्रांसफर के समय भी कार से जुड़े सभी कागज तैयार रखने पर आसानी होती है.

Also Read:Ferrari ने ब्रांड के नाम पर बिकने वाली नकली समानों के खिलाफ छेड़ी जंग, 4 लाख फेक प्रोडक्ट्स के साथ 3 कारों को किया नष्ट

कार रखें साफ

कोई भी खरीदार ऐसी कार को खरीदना ज्‍यादा पसंद करता है जो साफ और चमचमाती दिखती है. इसलिए जब अपनी पुरानी कार को बेचने की तैयारी करें तो हमेशा कार को बाहर के साथ ही अंदर से भी अच्‍छी तरह से साफ कर लें और अगर कार को ड्राई क्‍लीन करवा पाएं तो और बेहतर रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें