21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोRoyal Enfiled Meteor 650 से उठा पर्दा, पावरफुल इंजन के साथ मिलेंगी और भी खूबियां

Royal Enfiled Meteor 650 से उठा पर्दा, पावरफुल इंजन के साथ मिलेंगी और भी खूबियां

Royal Enfied ने एक लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार अपने Meteor 650 को दुनिया के सामने पेश कर दिया है. इस बाइक में आपको पावरफुल इंजन के साथ ही जबरदस्त फीचर्स भी देखने को मिलने वाले हैं. कंपनी इस बाइक की शुरुआती कीमत 3.35 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली रख सकती है.

Royal Enfield Meteor 650 Unveiled: Royal Enfield ने हाल ही में दुनिया के सामने अपने लेटेस्ट Meteor 650 क्रूजर बाइक को पेश किया है. यह बाइक कंपनी के पोर्टफोलियो में पहले से शामिल Meteor 350 का ही बड़ा और पावरफुल वेरिएंट है. Royal Enfield ने अपनी इस बाइक को इटली में आयोजित किये गए EICMA 2022 शो के दौरान पेश किया वहीं उम्मीद है कंपनी इस बाइक को भारत में इसी महीने होने वाले राइडर मेनिया इवेंट के दौरान पेश करे. अगर आप Royal Enfield की इस बड़ी बाइक में दिलचस्पी रखते हैं तो इस स्टोरी में हमने इसके डिजाइन, इंजन और फीचर्स से जुड़ी सभी जानकारी देने की कोशिश की है.

Royal Enfield Meteor 650 Engine

Royal Enfield ने अपनी इस बाइक में 648CC का एयर कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन दिया है यह इंजन 47hp की पावर और 52nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. कंपनी ने इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है और इसके साथ आपको एक स्लीपर और असिस्ट क्लच का भी सपोर्ट दिया गया है. टॉप स्पीड की अगर बात करें तो यह बाइक 180 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड पर चलने की क्षमता रखती है.

Royal Enfield Meteor 650 Design and Features

इस बाइक के अगर डिजाइन की बात करें तो यह दिखने में एक रेट्रो क्रूजर बाइक की तरह लगती है. इस बाइक में कंपनी ने 19 इंच के फ्रंट व्हील और 16 इंच के रियर व्हील्स दिए हैं. साथ ही इस बाइक में कंपनी ने पहली बार शोवा के 43mm अपसाइड डाउन फोर्क्स का भी इस्तेमाल किया है. इस बाइक के कुछ अन्य फीचर्स की अगर बात करें तो इसमें LED हेडलैम्प्स, फ्रंट 320mm और रियर 300mm डिस्क प्लेट्स, डुअल चैनल ABS सपोर्ट, 15.7 लीटर फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीट सेटअप और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर विद ट्रिपर नेविगेशन सपोर्ट जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं.

Royal Enfield Meteor 650 Price and Variants

रॉयल एनफील्ड ने अपनी इस बाइक को स्टैंडर्ड एंड टूरर वेरिएंट में पेश किया है. इस बाइक के लिए आपको 3.35 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत चुकानी पड़ सकती है. रिपोर्ट्स की अगर मानें तो इस बाइक की बिक्री साल 2023 से शुरू की जाएगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें