21.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Maruti Suzuki लायेगी यह नयी SUV, Hyundai और Tata से है मुकाबला

मारुति सुजुकी की 7 गाड़ियों ने नवंबर महीने में देशभर में सबसे ज्यादा बिकनेवाले टॉप-10 मॉडल्स में जगह बनायी है. इधर, एसयूवी सेगमेंट में अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए कंपनी खास तैयारी कर रही है.

Maruti Suzuki SUV: मारुति सुजुकी पैसेंजर कारों की सेल में दूसरी ऑटाेमोबाइल कंपनियों से काफी आगे है. नवंबर महीने में कंपनी की 7 गाड़ियों ने देशभर में सबसे ज्यादा बिकनेवाले टॉप-10 मॉडल्स में जगह बनायी है. इधर, बाजार में इन दिनों एसयूवी ज्यादा डिमांड में है और इस सेगमेंट में कंपनी के ज्यादा मॉडल नहीं हैं. मारुति सुजुकी इस सेगमेंट में अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए खास तैयारी कर रही है.

देश की दिग्गज कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने कहा है कि एसयूवी गाड़ियों के अपने बेड़े को मजबूत करने के लिए वह ‘जिमनी’ ब्रांड को भारत में लाने पर विचार कर रही है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस बारे में ग्राहकों की प्रतिक्रियाओं का आकलन किया जा रहा है.

Also Read: WagonR बनी सबसे ज्यादा बिकनेवाली कार, Top 10 में Maruti Suzuki ने झंडे गाड़े

तीन दरवाजों वाली जिमनी गाड़ी का विनिर्माण कंपनी के गुरुग्राम संयंत्र में किया जाता है जहां से इसे पश्चिम एशिया और अफ्रीका के बाजारों में निर्यात किया जाता है. आकार में छोटी यह कार मुश्किल रास्तों को आसानी से नापने के लिए मशहूर है. जिमनी पिछले 50 वर्ष से वैश्विक बाजार में है.

एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा, हमने इसे ऑटो एक्सपो-2020 में प्रदर्शित किया था. इसके बारे में ग्राहकों से काफी अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलीं. हम इनका अध्ययन कर रहे हैं और उसके बाद निश्चित ही इस बारे में विचार करेंगे कि इस उत्पाद को यहां लाया जा सकता है या नहीं.

Also Read: Maruti Suzuki की यह कार बनी 10 लाख लोगों की पसंद, जल्द दिखेगा नया अवतार

उन्होंने कहा कि यह एसयूवी छोटी जरूर है, लेकिन ग्राहकों का एक वर्ग इस तरह का वाहन चाहता है. श्रीवास्तव ने कहा, एसयूवी के बाजार में हमारी हिस्सेदारी करीब 13-14 प्रतिशत है. एसयूवी खंड के शुरुआती वाहनों की श्रेणी में, नयी गाड़ियों के बावजूद विटारा ब्रेजा सबसे ज्यादा बिकने वाला वाहन है.(इनपुट:भाषा)

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें