35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्ल्ड कप के हर मैच में नजर आएगी Magnite Kuro, निसान मोटर्स ने ICC से मिलाया हाथ

मैग्नाइट के इस स्पेशल एडिशन की लॉन्चिंग के वक्त निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक, राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि निसान सभी आईसीसी टूर्नामेंटों का आधिकारिक भागीदार बनकर खुश है और बड़ी, बोल्ड, खूबसूरत निसान मैग्नाइट को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की आधिकारिक कार के रूप में पाकर खुश है.

नई दिल्ली : क्रिकेट विश्वकप 2023 का आगाज हो चुका है. इसका पहला मैच आठ अक्टूबर को होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. आपको बता दें कि करीब 49 दिनों तक खेले जाने वाले विश्वकप के सभी मैचों में जापानी कार निर्माता कंपनी निसान मोटर की मैग्नाइट की कुरो एडिशन कार नजर आएगी. क्रिकेट प्रेमियों को आकर्षित करने के लिए निसान मोटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ हाथ मिलाया है. इसके लिए ऑटोमेकर ने अभी हाल ही में मैग्नाइट एसयूवी के स्पेशल कुरो एडिशन को लॉन्च किया है. निसान ने लगातार 8वें साल आईसीसीआई के साथ अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाया है. कंपनी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की आधिकारिक स्पॉन्सर भी है. आधिकारिक साझेदार के तौर पर निसान देश भर में ऑन-ग्राउंड पार्टिसिपेशन पहलों के अलावा स्टेडियम में इस निसान कार का प्रदर्शन करके आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 को सक्रिय रूप से बढ़ावा देगी.

आईसीसी टूर्नामेंट का आधिकारिक साझेदार है निसान मोटर

मैग्नाइट के इस स्पेशल एडिशन की लॉन्चिंग के वक्त निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक, राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि निसान सभी आईसीसी टूर्नामेंटों का आधिकारिक भागीदार बनकर खुश है और बड़ी, बोल्ड, खूबसूरत निसान मैग्नाइट को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की आधिकारिक कार के रूप में पाकर खुश है. आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में एक महत्वपूर्ण योगदान के रूप में निसान ने मॉल में 3डी ट्रॉफी की शुरुआत के साथ टूर्नामेंट ट्रॉफी टूर को भी बढ़ावा दिया है.

निसान मैग्नाइट के फीचर्स

निसान मैग्नाइट को इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (टीसीएस), हिल स्टार्ट असिस्ट (एचएसए) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) जैसे फीचर्स के साथ सभी वेरिएंट में कई सेफ्टी फीचर्स को स्टैंडर्ड तौर पर अपडेट किया है. इन सभी सेफ्टी फीचर्स के साथ और ग्लोबल एनसीएपी की 4-स्टार एडल्ट सेफ्टी रेटिंग के साथ यह एक कंप्लीट पैकेज के तौर पर बाजार में आती है. इस कार का मुकाबला टाटा पंच और हुंडई एक्सटर जैसी कारों से होता है.

आधिकारिक तौर पर 12 अक्टूबर को होगी लॉन्च

खबर यह भी है कि फेस्टिव सीजन के मद्देनजर जापानी कार निर्माता कंपनी निशान मोटर दो नई गाड़ियां लेकर बाजार में आई है. कंपनी ने निसान मैग्नाइट कुरो एडिशन और निसान मैग्नाइट ईजेड-शिफ्ट से पर्दा उठाया है. यह दो शानदार कारें 12 अक्टूबर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च की जा सकती है.

कलर स्कीम और इंजन

निसान मैग्नाइट कुरो एडिशन ऑटोमैटिक मॉडल है. सोशल मीडिया पर इसकी फोटो वायरल हो रही है. इस कार में 1.0 लीटर धाकड़ पेट्रोल इंजन मिलेगा. यह कार ब्लैक कलर स्कीम में मिलेगी. इसमें रेड ब्रेक कैलिपर मिलेंगे. कार के बंपर में सिल्वर इन्सर्ट दिया गया है.

वायरलेस चार्जर और क्लाइमेट कंट्रोल

इसके साथ ही, इस एसयूवी कार में ब्लैक रूफ लाइनर, ब्लैक सन वाइज़र और ब्लैक डोर ट्रिम्स दिए गए हैं. इसमें पैकेज थीम फ्लोर मैट्स के साथ बड़े आईआरवीएम दिए गए हैं. कार में वायरलेस चार्जर, क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं.

डायमंड-कट अलॉय व्हील और एलईडी हेडलैंप

इतना ही नहीं, निसान मोटर के इस कार में ड्राइवर की सीट एडजस्ट करने का फीचर, डायमंड-कट अलॉय व्हील और एलईडी हेडलैंप मिलेंगे. वहीं, निसान मैग्नाइट ईजेड-शिफ्ट की कीमत का खुलासा जल्द ही किया जाएगा. यह न्यू जेनरेशन कार है, जिसे पूरी तरह फ्यूचरिस्टिक लुक दिया गया है.

ट्रांसमिशन

मैग्नाइट कुरो ऑटोमैटिक 1.0-लीटर के पेट्रोल वर्जन में आती है. यह कार सड़क पर 71 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क देगी. कार में 5 स्पीड ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन मिलेगा. कार का ऑटोमैटिक वर्जन इसके एक्सई, एक्सएल, एक्सवी एग्जेक्यूटिव और एक्सवी वेरिएंट में मिलता है. यह कार बाजार में किआ सेल्टोस और टाटा नेक्सॉन को टक्कर देंगी.

Also Read: टाटा मोटर्स ने हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट का टीजर किया जारी, इस दिन से बुकिंग होगी शुरू

निर्यात में भी अव्वल

आपको बता दें कि निसान फिलहाल भारत के कार बाजार में अपनी सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट बेचती है, जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 6 लाख रुपये से शुरू होती है. निसान मोटर इंडिया के एमडी राकेश श्रीवास्‍तव ने कहा कि ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड ’ के सिद्धांत पर चलते हुए निसान ने दुनियाभर में 10 लाख से ज्यादा कारों का निर्यात किया है. निसान ने बीते 4 साल में अपने आकर्षक मूल्य प्रस्ताव, इनोवेटिव टेक्नॉलजी, शानदार परफॉर्मेंस और बेहतर सेफ्टी की बदौलत भारतीय और ग्लोबल मार्केट के लिए गेम चेंजर के रूप में बिग, बोल्ड और ब्यूटीफुल निसान मैग्नाइट का सबसे ज्यादा निर्यात किया है. यह आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की ऑफिशियल कार भी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें