28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फ्रोन्क्स के दिल में घुसकर पंच पर राज करेगी Toyota Taisor, आज होगी लॉन्च

Toyota Urban Cruiser Taisor: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर मारुति फ्रोन्क्स के प्लेटफॉर्म पर अर्बन क्रूजर टैसर को 3 अप्रैल 2024 को लॉन्च करने जा रही है. बाजार में यह टाटा पंच को टक्कर देगी.

Toyota Urban Cruiser Taisor: जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मारुति बलेनो के प्लेटफॉर्म विकसित एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) अर्बन क्रूजर टैसर को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार है. मीडिया की रिपोर्ट्स को मानें, तो कंपनी 3 अप्रैल 2024 को अपनी एसयूवी कार को लॉन्च कर देगी. बाजार में पेश करने के बाद ही इसकी बुकिंग भी शुरू हो जाएगी. उम्मीद यह की जा रही है कि टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर एसयूवी कार कीमत के मोर्चे पर मारुति बलेनो और मारुति फ्रोन्क्स से कहीं अधिक सस्ती होगी. कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले इस कार का टीजर भी जारी किया है.

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर का डिलाइन

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर जापानी कार निर्माता कंपनी की ओर से रीबैज किया जाने वाला चौथा मारुति मॉडल होगा. कार निर्माता ने पहले ग्लैंजा, अर्बन क्रूजर और रुमियन जैसे मॉडल लॉन्च करने के लिए बलेनो, ब्रेजा और अर्टिगा को अपनाया था. इन सभी रीबैज्ड मॉडलों के डिजाइन में मामूली बदलाव किया गया था. इन मॉडलों के मुकाबले अर्बन क्रूजर टैसर में कुछ अधिक बदलाव किया गया है. टोयोटा टैसर पर ग्रिल और हेडलाइट यूनिट्स को अपडेट करेगी. फ्रोंक्स के विपरीत टैसर एसयूवी ट्राई-एलईडी सेटअप को छोड़कर एक स्लिमर यूनिट के साथ आएगी. टोयोटा लोगो के चारों ओर लगे क्रोम में भी बदलाव किया जाएगा. पीछे की तरफ, एसयूवी कनेक्टेड एलईडी स्ट्रिप के साथ आएगी. दोनों छोर पर बंपर और अलॉय व्हील में भी बदलाव होने की उम्मीद है.

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर के फीचर्स

एक्सटीरियर के मुकाबले टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर के इंटीरियर में फ्रेश फर्निशिंग के अलावा बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. उम्मीद है कि इसमें भी वही 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्राइवर डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, हेड अप डिस्प्ले और अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं, जो अर्बन क्रूजर में दिए गए हैं.

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर का इंजन और ट्रांसमिशन

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर एसयूवी में मारुति फ्रोंक्स वाला 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट मिलने की उम्मीद है. टोयोटा एक इंजन के साथ हाइब्रिड वेरिएंट भी पेश कर सकती है. बाद में सीएनजी वेरिएंट भी लॉन्च होने की उम्मीद है. ट्रांसमिशन का काम एक ऑटोमैटिक यूनिट के अलावा 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स द्वारा नियंत्रित किया जाएगा.

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर का मुकाबला

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर स्मॉलेस्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करेगी. बाजार में इसका मुकाबला निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट किगर जैसी कारों से होगा. कीमत के मोर्चे पर यह टाटा पंच और हुंडई एक्सटर एसयूवी जैसे मॉडलों को कड़ी टक्कर देगी.

Alos Read: भोपाल में दौड़ी Driverless Bolero, ट्विटर पर चहक उठे आनंद महिंद्रा

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर की अनुमानित कीमत

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर आमतौर पर अपने रीबैज्ड मारुति मॉडल की कीमत तकनीकी मॉडलों की तुलना में अधिक रखती है. ग्लान्जा की कीमत इसके तकनीकी मॉडल बलेनो से करीब 20,000 रुपये अधिक है. उम्मीद है कि टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर मारुति फ्रोंक्स की तुलना में करीब 35,000 रुपये प्रीमियम पर उपलब्ध होगी. मारुति एसयूवी की शुरुआती कीमत 7.51 लाख रुपये है. एक्स-शोरूम में टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर की अनुमानित शुरुआती कीमत 7.85 लाख से 13.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

Also Read: FASTag Rules: एक से अधिक फास्टैग हो जाएगा डी-एक्टिवेट, फिर लगेंगे अधिक टैक्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें