30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Citroen Basalt: टाटा कर्व को नॉचबैक से टक्कर देगी यह नई कार

Citroen Basalt: सिट्रोएन बसाल्ट को पहले सी3X नाम से जाना जाता था, जिसे अब बसाल्ट नाम दिया गया है. यह 2024 की दूसरी छमाही में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

Citroen Basalt: फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन भारत में टाटा कर्व को टक्कर देने के लिए सिट्रोएन बसाल्ट कूपे एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई है. कंपनी इस कार को यूनीक नॉचबैक डिजाइन में पेश करेगी. इसका टीजर अभी हाल ही में जारी किया गया था. ग्लोबल मार्केट में इस कार से पर्दा उठा दिया गया है. इस कार को पहले सी3X नाम से जाना जाता था, जिसे अब बसाल्ट नाम दिया गया है. यह 2024 की दूसरी छमाही में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. बता दें कि इस कार की टक्कर टाटा की बहुप्रतीक्षित मॉडल कर्व से होगी.

कैसा होगा सिट्रोएन बसाल्ट का इक्सटीरियर और इंटीरियर?

सिट्रोएन बसाल्ट में यूनीक नॉचबैक डिजाइन है, जो हाई-राइडिंग स्टांस वाली सिडैन की तरह दिखता है. इसमें आगे की तरफ ग्रिल नए डिजाइन के एलईडी हेडलैम्प्स, आकर्षक फ्रंट बम्पर्स, नए अलॉय वील्स, चंकी वील आर्चेस और ड्युअल-टोन इक्सटीरियर रंग के साथ सी3 एयरक्रॉस की तरह दिखती है. पीछे की तरफ इसमें रैपराउंड एलईडी टेललैम्प्स, सिल्वर फॉक्स प्लेट और बीच में सिट्रोएन का बड़ा लोगो मिल सकता है.

सिट्रोएन बसाल्ट के फीचर्स

सिट्रोएन बसाल्ट कूपे एसयूवी में फीचर्स के तौर पर वायरलेस कनेक्टिविटी, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, कीलेस एंट्री, वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल के साथ बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन है. वहीं, सवारियों की सुरक्षा के लिए इसमें स्टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग्स, सेंसर्स के साथ रियर पार्किंग कैमरा, आइसोफिक्सऔर टीपीएमएस जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है.

सिट्रोएन बसाल्ट का इंजन और परफॉर्मेंस

हालांकि, फ्रांसीसी वाहन निर्माता कंपनी ने अभी तक इस कूपे कार के मॉडल के इंजन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि बसाल्ट में सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस का इंजन दिया जा सकता है. इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है, जो 109 बीएचपी की अधिकतम पावर और 205 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसे छह-स्पीड मैनुअल या टॉर्क कन्वर्टर यूनिट से जोड़ा जा सकता है.

Also Read: Tata Altroz Racer हैचबैक को स्पोर्टी लुक में लाएगी टाटा

सिट्रोएन बसाल्ट की प्राइस

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन अपनी नई कूपे एसयूवी कार बसाल्ट को साल 2024 की दूसरी छमाही में किसी भी डेट को लॉन्च कर सकती है. बाजार में आने के बाद एक्स-शोरूम में इसकी कीमत 12.00 लाख रुपये से शुरू हो सकती है, जो 15.00 लाख रुपये तक जाएगी. इसके साथ ही, बाजार में इसका मुकाबला टाटा मोटर्स की एसयूवी कार टाटा कर्व से होगा.

Also Read: भारत में पहली कार किसने खरीदी, रतन टाटा से क्या है संबंध?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें