25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Pulsar NS400Z: लॉन्च हो गई सबसे दमदार पल्सर, मात्र 5000 में बुक करें

Pulsar NS400Z: बजाज ऑटो ने अब तक 1.8 करोड़ पल्सर बेची हैं, और इस ब्रांड ने 2001 में अनावरण के बाद से 10,000 करोड़ रुपये की कमाई की है. अनुमानों के अनुसार, कंपनी हर 20 सेकंड में एक पल्सर मोटरसाइकिल बेचती है.

Pulsar NS400Z: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी, बजाज ऑटो ने 3 मई को अब तक की सबसे दमदार और फीचर-लोडेड पल्सर को 1.85 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया है.

Pulsar NS400Z का मुकाबला

Pulsar NS400Z, का मुकाबला डोमिनार 400, केटीएम 390 ड्यूक और TRIUMPH स्पीड 400 जैसी मोटरसाइकिलों से होगा – ये सभी कंपनी द्वारा मिडिल-वेट सेगमेंट में पेश की जाने वाली बाइक्स हैं.

Rolls Royce: करोड़ों रुपये रहने पर भी नहीं मिलेगी ये कार, जानें खरीदने के क्या हैं नियम

बजाज ऑटो ने अब तक 1.8 करोड़ पल्सर बेची हैं

बजाज ऑटो ने अब तक 1.8 करोड़ पल्सर बेची हैं, और इस ब्रांड ने 2001 में अनावरण के बाद से 10,000 करोड़ रुपये की कमाई की है. अनुमानों के अनुसार, कंपनी हर 20 सेकंड में एक पल्सर मोटरसाइकिल बेचती है.

Pulsar NS400Z इंजन

पिछले साल तक KTM 390 Duke को पावर देने वाले 373 सीसी इंजन से लैस, Pulsar NS400Z अपने कुछ पुर्जों को Dominar 400 और बहुत छोटी Pulsar NS200 से भी प्राप्त करती है. यह नई मोटरसाइकिल 40 bhp की पावर पैदा करती है और छह-स्पीड पावरट्रेन के माध्यम से 35 Nm का टॉर्क रियर व्हील को भेजती है. ब्रेकिंग का काम आगे की तरफ अपसाइड-डाउन फोर्क और पीछे की तरफ सिंगल डिस्क द्वारा किया जाता है.

छोटी मगर दमदार है Maruti की ये कार, 9 मई को मारेगी धमाकेदार एंट्री

Pulsar NS400Z फीचर्स

इस मोटरसाइकिल में राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और चार राइड मोड – स्पोर्ट, रेन, रोड और ऑफ-रोड जैसी विशेषताएं हैं. इसमें फुल एलईडी लाइटिंग, एक अलग डिस्प्ले के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जो टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन दिखाता है, और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलती है.

बजाज ऑटो की लाइन-अप में मौजूद अन्य पल्सरों के विपरीत, Pulsar NS400Z में एक फ्लैट हैंडलबार मिलता है, जो शहर के ट्रैफिक में हैंडलिंग में मदद करेगा और साथ ही हाईवे पर आसानी से क्रूजिंग को भी सक्षम बनाएगा. कुछ वेरिएंट में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को कलर TFT स्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन मिलता है.

Hero की बाइक पर टूट पड़े लोग, अप्रैल में बिक गई 5.33 लाख गाड़िया, 34 प्रतिशत की वृद्धि

Pulsar NS400Z बुकिंग प्राइस

यह मोटरसाइकिल काले, सफेद, लाल और ग्रे रंगों में उपलब्ध होगी. वाहन के लिए ऑनलाइन बुकिंग अब 5,000 रुपये की राशि के साथ शुरू हो चुकी है.

स्वायत्त रोबोटिक्स का ड्राइवर लेस बोलेरो का वीडियो हुआ वायरल, आनंद महिंद्रा ने भी की तारीफ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें