25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छोटी मगर दमदार है Maruti की ये कार, 9 मई को मारेगी धमाकेदार एंट्री

Maruti Suzuki Swift 2024: स्विफ्ट को नए 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करेगी. यह एक माइल्ड-हाइब्रिड यूनिट होगी जो पांच-स्पीड मैनुअल और पांच-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आएगी. इंजन 80 bhp की अधिकतम पावर और 112 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है.

Maruti Suzuki Swift 2024: Maruti Suzuki 9 मई को 2024 Swift Hatchback लॉन्च करने जा रही है. मारुति सुजुकी ने पहले ही 2024 स्विफ्ट के लिए ₹11,000 में बुकिंग शुरू कर दी है. यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक में से एक की चौथी पीढ़ी होगी. यह Hyundai Grand i10 Nios और Tata Tiago जैसी कारों के साथ अपने मुकाबले को फिर से शुरू करेगी.

2024 स्विफ्ट के बारे में कई जानकारियां ऑनलाइन लीक

लॉन्च से पहले, 2024 स्विफ्ट के बारे में कई जानकारियां ऑनलाइन लीक हो चुकी है. लीक हुए ब्रोशर में इंजन के साथ-साथ ईंधन दक्षता के आंकड़ों का भी विवरण सामने आया है. अगले हफ्ते लॉन्च से पहले आने वाली स्विफ्ट की कुछ प्रमुख विशेषताओं का भी खुलासा किया गया है.

Rolls Royce: करोड़ों रुपये रहने पर भी नहीं मिलेगी ये कार, जानें खरीदने के क्या हैं नियम

2024 स्विफ्ट में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन

लीक हुए दस्तावेज में दावा किया गया है कि मारुति सुजुकी 2024 स्विफ्ट को नए 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करेगी. यह एक माइल्ड-हाइब्रिड यूनिट होगी जो पांच-स्पीड मैनुअल और पांच-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आएगी. इंजन 80 bhp की अधिकतम पावर और 112 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. यह इंजन सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ में से एक, 25.72 kmpl का माइलेज देने का वादा करता है. पुराने वर्जन की तुलना में, नई स्विफ्ट में पावर आउटपुट कम हो गया है, लेकिन यह बेहतर माइलेज देगी.

2024 स्विफ्ट फीचर्स

फीचर्स के मामले में, नई स्विफ्ट अपनी सुरक्षा क्षमता को बढ़ाने के लिए मानक के रूप में छह एयरबैग के साथ आएगी. हाल ही में संपन्न जपान एनसीएपी द्वारा आयोजित क्रैश टेस्ट में, स्विफ्ट ने चार-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की. छह एयरबैग के अलावा, उम्मीद करें कि स्विफ्ट को उच्च वेरिएंट में 360 डिग्री कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले मिलेगा.

बुलेटप्रूफ Land Cruiser में सफर करते नजर आ आए सलमान खान, हमले के बाद सुरक्षा चाक-चौबंद

2024 स्विफ्ट डिजाइन

आगामी स्विफ्ट के डिजाइन का खुलासा तब हुआ था जब सुजुकी ने पिछले साल जापान में हैचबैक लॉन्च किया था. पांच वेरिएंट में लॉन्च होने की उम्मीद है, स्विफ्ट शुरू में कोई सीएनजी वर्जन नहीं देगी. डिज़ाइन अपडेट में एक अपडेटेड ग्रिल, रिडिजाइन किए गए बंपर और अलॉय व्हील शामिल हैं. पिछले दरवाजे के हैंडल की स्थिति को सी-पिलर से अधिक पारंपरिक स्थान में बदल दिया गया है.

2024 स्विफ्ट इंटीरियर

स्विफ्ट के इंटीरियर में कई बदलाव होंगे. इनमें एक नया फ्लोटिंग 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए एक बड़ा एमआईडी यूनिट, अरकामिस साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, रियर एसी वेंट आदि शामिल हो सकते हैं. नए मॉडल में नई सीट अपहोल्स्ट्री और मटेरियल आने की उम्मीद है.

Mahindra XUV 3XO खत्म कर देगी Brezza, Nexon और Venue का मार्केट! कल होगी लॉन्च

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें