28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Flipkart पर बिकने लगी Kinetic e-Luna, फुल चार्ज में 110 km रेंज

Kinetic e-Luna: काइनेटिक ग्रीन ने ई-लूना में एक नए वेरिएंट को भी जोड़ा है. खास बात यह है कि अब यह आम आदमी की सवारी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट पर भी लिस्टेड हो गई है.

Kinetic e-Luna: भारत में 1980-90 के दशक की पहली हाइब्रिड मोपेड काइनेटिक लूना अपने इलेक्ट्रिक अवतार में बाजार में धूम मचा रही है. डीलरशिप पर बिकने के साथ ही अब इसे ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट से भी इसे खरीदा जा सकता है. खबर है कि काइनेटिक ग्रीन की ई-लूना ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में लिस्टेड हो गई है. सबसे खास बात यह है कि काइनेटिक ई-लूना हल्की सवारी होने के साथ-साथ आम आदमी के बजट वाला वाहन है. इसे चलाने में खर्च कम और रखरखाव करना भी आसान है. इसकी बैटरी को आप अपने घर पर भी चार्ज कर सकते हैं. यह फुल चार्ज होने पर करीब 110 किलोमीटर की रेंज देती है.

फ्लिपकार्ट में लिस्टेड हुई Kinetic e-Luna

काइनेटिक ग्रीन ने ई-लूना में एक नए वेरिएंट को भी जोड़ा है. खास बात यह है कि अब यह आम आदमी की सवारी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट पर भी लिस्टेड हो गई है. अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि ई-लूना को देश के आम आदमी के घरों तक पहुंचाने के लिए इसकी खरीद पर ऑफर भी दिया जा सकता है. फ्लिपकार्ट से इसे बुक कराना बेहद आसान है. आप अपने मोबाइल से भी फ्लिपकार्ट के ऐप डाउनलोड करके बुक करा सकते हैं.

Kinetic e-Luna के फीचर्स

काइनेटिक ई-लूना के फीचर्स की बात करें, तो इसमें एक साइड-स्टैंड सेंसर, फ्रंट लेग गार्ड, साड़ी गार्ड, सेफ्टी लॉक, बैग हुक, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क सस्पेंश और पीछे की तरफ डुअल शॉक एब्जॉर्बर, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है.

Kinetic e-Luna की रेंज और बैटरी

काइनेटिक ई-लूना में 2 किलोवॉट की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो फुल चार्ज होने पर करीब 110 किमी की रेंज देती है. ई-लूना 1.7 किलोवाट और 2.0 किलोवाट वेरिएंट 150 किमी प्रति चार्ज राइडिंग रेंज देती है. दावा यह किया जा रहा है कि बाद में यह 3.0 किलोवाट बैटरी पैक के ऑप्शन के साथ आएगी.

Kinetic e-Luna की कीमत

भारत के एक्स-शोरूम काइनेटिक ई-लूना की शुरुआती कीमत करीब 69,990 रुपये है. इसमें कंपनी की ओर से एक्स1 ट्रिम के लिए 69,990 रुपये कीमत तय की गई है. वहीं, एक्स2 की कीमत 74,990 रुपये रखी गई है. इसकी बुकिंग शुरू होने के बाद बी2बी ग्राहकों ने इसकी करीब 50,000 इकाइयां बुक कराई हैं. वहीं, करीब 30,000 बी2सी ग्राहकों ने पूछताछ करके इसकी खासियत के बारे में जानकारी हासिल की है.

पटना में 930 रुपये की ईएमआई पर हीरो इलेक्ट्रिक साइकिल

40 डिग्री टेंपरेचर में भी कार बनी रहेगी कश्मीर, अपनाने होंगे ये 5 तरीके

मात्र 1.72 लाख में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट, जानें कितनी देनी होगी ईएमआई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें