33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bajaj ने Triumph को लेकर बनाई योजना, हर महीने 10,000 यूनिट का होगा प्रोडक्शन

Bajaj Triumph: बजाज ऑटो ने केटीएम और डोमिनार सहित अपने प्रीमियम ब्रांडों के संग्रह को मजबूत किया है, जिसके लिए उन्होंने प्रतिष्ठित ब्रिटिश मोटरसाइकिल निर्माता Triumph के साथ साझेदारी की है.

Bajaj Triumph: बजाज ऑटो, दोपहिया वाहन उद्योग की एक प्रमुख कंपनी, ने Triumph मोटरसाइकिलों के हर महीने 10,000 यूनिट बनाने की अपनी महत्वाकांक्षी योजना का खुलासा किया है. कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) दिनेश थापर ने हाल ही में यह जानकारी साझा की. यह महत्वाकांक्षी उत्पादन लक्ष्य बजाज की हाई-एंड मोटरसाइकिल बाजार में एक महत्वपूर्ण हिस्सेदारी हासिल करने की रणनीतिक चाल का हिस्सा है.

Yamaha Aerox S स्मार्ट ‘की’ फीचर्स के साथ, अब पार्किंग में स्कूटर करेगी आपसे बात!

Triumph उत्पादन रणनीति का खुलासा

थापर ने Triumph मोटरसाइकिलों के लिए बजाज ऑटो की उत्पादन रणनीति के बारे में जानकारी दी. उन्होंने पुष्टि की कि कंपनी वित्त वर्ष 2025 की पहली छमाही में अपने लक्ष्य तक पहुँचने की राह पर है. उन्होंने यह स्पष्ट करते हुए कहा, “मैं इसे वित्त वर्ष 2025 की पहली छमाही में रखूंगा.” थापर ने पहले जनवरी 2024 में इस लक्ष्य का उल्लेख किया था, लेकिन उन्होंने कोई विशिष्ट समयसीमा नहीं बताई थी.

बजाज ने प्रीमियम ब्रांड्स को किया मजबूत

बजाज ऑटो ने केटीएम और डोमिनार सहित अपने प्रीमियम ब्रांडों के संग्रह को मजबूत किया है, जिसके लिए उन्होंने प्रतिष्ठित ब्रिटिश मोटरसाइकिल निर्माता Triumph के साथ साझेदारी की है. दोनों कंपनियों ने जुलाई 2023 में इस साझेदारी के तहत अपनी दो स्थानीय रूप से निर्मित मोटरसाइकिलें लॉन्च कीं. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उपभोक्ताओं और दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी खुद प्रीमियम मोटरसाइकिलों की मांग को बढ़ावा देने के बावजूद, Triumph अभी भी बाजार की अग्रणी कंपनी Royal Enfield से पीछे है. हालांकि, आने वाले महीनों में, उम्मीद की जाती है कि बजाज की Triumph के साथ साझेदारी और हीरो मोटोकॉर्प की हार्ले डेविडसन के साथ साझेदारी Royal Enfield को चुनौती देगी.

पटना से कहीं ज्यादा सस्ती रांची में मिलती है Maruti Wagon-R!जानें सभी वैरिएंट्स के प्राइस

उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त करने की समय सीमा

Triumph मोटरसाइकिलों के लिए वाहन निर्माण कंपनी की उत्पादन रणनीति के बारे में बात करते हुए, थापर ने कथित तौर पर कहा कि कंपनी इस लक्ष्य को इस वित्तीय वर्ष की पहली छमाही में प्राप्त करना चाहती है. उन्होंने कहा, “मैं इसे वित्त वर्ष 2025 की पहली छमाही में रखूंगा.” उन्होंने आगे कहा कि इसे सितंबर तक हासिल कर लिया जाएगा.

बजाज ऑटो की कुल दोपहिया वाहन बिक्री में Triumph मोटरसाइकिलों की हिस्सेदारी चौथी तिमाही में 2.1 प्रतिशत थी, जबकि पिछले साल की समान अवधि की तुलना में पिछली तिमाही में कंपनी की कुल दोपहिया वाहन बिक्री में लगभग 26 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

Make In India: अब जापान नहीं भारत में बनेगी Bullet Train, 250km की टॉप स्पीड!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें