22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeएजेंसीElon Musk पहुंचे इजराइल, X पर यहूदी विरोधी पोस्ट को लेकर बड़े नेताओं से करेंगे मुलाकात

Elon Musk पहुंचे इजराइल, X पर यहूदी विरोधी पोस्ट को लेकर बड़े नेताओं से करेंगे मुलाकात

मस्क ने कहा कि वह उन वीडियो और तस्वीरों से परेशान हैं जो प्रधानमंत्री ने उन्हें बच्चों सहित नागरिकों की हत्याओं के बारे में दिखाईं. मस्क का इजराइल के राष्ट्रपति इसहाक हर्जोग और पूर्व रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज से भी मिलने का कार्यक्रम है.

अपने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर यहूदी समुदाय के संबंध में पक्षपाती पोस्ट को बढ़ावा मिलने के लिए आलोचनाओं का सामना कर रहे एलन मस्क ने इजराइल का दौरा किया. मस्क और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कफर अजा किबुत्ज का दौरा किया, जहां हमास के उग्रवादियों ने 7 अक्टूबर को भीषण हमला किया था, जिसके बाद युद्ध शुरू हो गया था. नेतन्याहू के कार्यालय द्वारा जारी किए गए वीडियो के अनुसार, मस्क ने एक सुरक्षात्मक परिधान पहन रखे थे और सुरक्षाकर्मियों की एक टोली से घिरे हुए थे. मस्क और प्रधानमंत्री ने कुछ पीड़ितों के घरों का दौरा किया, जिसमें इजराइल और अमेरिका की दोहरी नागरिकता वाली चार वर्षीय लड़की अबीगैल एडन का परिवार भी शामिल था, जिसे उसके माता-पिता की हत्या के बाद हमास द्वारा बंधक बना लिया गया था.

टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं

गाजा में सोमवार के बाद समाप्त होने वाले संघर्ष विराम के दौरान आदान-प्रदान के नवीनतम दौर में उसे रिहा कर दिया गया. मस्क ने बाद में नेतन्याहू के साथ ‘एक्स स्पेसेज’ बातचीत में कहा, नरसंहार के दृश्य को देखना परेशान करने वाला था. मस्क ने कहा कि वह उन वीडियो और तस्वीरों से परेशान हैं जो प्रधानमंत्री ने उन्हें बच्चों सहित नागरिकों की हत्याओं के बारे में दिखाईं. मस्क का इजराइल के राष्ट्रपति इसहाक हर्जोग और पूर्व रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज से भी मिलने का कार्यक्रम है. सरकार के प्रवक्ता इलोन लेवी ने यह कहने से इनकार कर दिया कि क्या मस्क को आमंत्रित किया गया था. एक्स (पूर्व में ट्विटर) ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया.

Also Read: DeepFake: रश्मिका मंदाना, कैटरीना और काजोल के बाद आलिया भट्ट का वीडियो वायरल, बड़े सेलेब्स बन रहे AI का शिकार
यहूदी विरोधी संदेशों को नहीं हटाने के लिए आरोपों का करना पड़ा सामना

इजराइल के संचार मंत्री श्लोमो करही ने पोस्ट कर उस समझौते के बारे में बताया था, जो उनके मंत्रालय ने मस्क की स्टारलिंक उपग्रह इंटरनेट कंपनी के साथ किया था. करही ने अधिक विवरण प्रदान किए बिना पोस्ट में कहा, इस महत्वपूर्ण समझौते के परिणामस्वरूप, स्टारलिंक उपग्रह इकाइयों को केवल गाजा पट्टी सहित इजराइली संचार मंत्रालय की मंजूरी के साथ इज़राइल में संचालित किया जा सकता है. पिछले साल ट्विटर को खरीदने के बाद से मस्क को प्रमुख यहूदी नागरिक अधिकार संगठन ‘एंटी-डिफेमेशन लीग’ और अन्य लोगों द्वारा मंच पर यहूदी विरोधी संदेशों को नहीं हटाने के लिए आरोपों का सामना करना पड़ा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें