33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Coronavirus: भारत में 126 दिन बाद कोरोना के 843 नये मामले, झारखंड सहित इन राज्यों में कुल 4 लोगों की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी डेटा के अनुसार देश में कोविड-19 के 843 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,46,94,349 हो गई है. पिछले चौबीस घंटे में झारखंड और महाराष्ट्र से संक्रमण से एक-एक, जबकि केरल से दो लोगों की मौत की जानकारी मिली है.

भारत में फिर से कोरोना ने डराना शुरू कर दिया है. 126 दिन के बाद एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 800 से अधिक मामले दर्ज किए गए. जबकि कोरोना से दो लोगों की मौत भी हो गयी है.

झारखंड सहित इन राज्यों में कोरोना से अबतक 4 लोगों की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी डेटा के अनुसार देश में कोविड-19 के 843 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,46,94,349 हो गई है. पिछले चौबीस घंटे में झारखंड और महाराष्ट्र से संक्रमण से एक-एक, जबकि केरल से दो लोगों की मौत की जानकारी मिली है. इससे मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 5,30,799 पर पहुंच गई है.

देश में उपाचाराधीन रोगियों की संख्या 5,839

मंत्रालय के मुताबिक, देश में उपाचाराधीन रोगियों की संख्या 5,839 है, जो संक्रमितों की कुल तादाद का 0.01 प्रतिशत है. वहीं, संक्रमण से उबरने वालों की राष्ट्रीय दर 98.80 प्रतिशत है. मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोविड-19 को मात देने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,41,58,161 हो गई है. वहीं, मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत आंकी गई है.

Also Read: Coronavirus Returns: 19 राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, केंद्र ने जारी की एडवाइजरी

देश के 19 राज्यों में बढ़ रहे संक्रमण के मामले

रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली, गोआ, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, लद्दाख, ओडिशा, पांडिचेरी, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.

केंद्र सरकार ने जारी की एडवायजरी

देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामले को देखते हुए केंद्र सरकार ने एडवायजरी जारी कर दी है. केंद्र ने संक्रमण के मामलों को बढ़ने से रोकने के के लिए छह राज्यों- महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक से risk assessment-based approach अपनाने को कहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इन राज्यों को लिखे एक पत्र में कहा, कुछ राज्य हैं, जहां बड़ी संख्या में मामले आ रहे हैं जिससे यह संकेत मिलता है कि संक्रमण का संभावित स्थानीय प्रसार हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें