27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: कोलकाता से नवादा जा रही बस ने ट्रक में मारी टक्कर, ड्राइवर की मौत, दर्जनभर यात्री घायल, दो की हालत नाजुक

कोलकाता से बिहार के नवादा जा रही बस ने मंगलवार को ट्रक में टक्कर मार दी. इससे हाजीपुर के ड्राइवर की मौत हो गयी, जबकि सड़क हादसे में दर्जनभर यात्री घायल हो गए. दो की हालत नाजुक है.

तोपचांची (धनबाद): तोपचांची थाना क्षेत्र में जीटी रोड स्थित कोटालअड्डा फ्लाइओवर पर मंगलवार की अलसुबह साढ़े तीन बजे कोलकाता के बाबूघाट से बिहार के नवादा जा रही राज यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. हादसे में बस के चालक (हाजीपुर, बिहार) की मौत हो गयी, जबकि एक दर्जन यात्री घायल हो गये. दो यात्रियों की हालत गंभीर है.

बस ने ट्रक में मार दी टक्कर
बताया जाता है कि यात्री बस ने आगे-आग चल रहे ट्रक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर से बस का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. बस चालक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृत चालक राजगीर पासवान हाजीपुर का रहनेवाला था. सूचना मिलने पर थानेदार संजय कुमार मौके पर पहुंचे और घायलों को एसएसएनएमसीएच धनबाद भेजा. पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

Also Read: लोहरदगा में सड़क हादसा, कार सवार दो लोगों की मौत, तीन युवक घायल

घटना के वक्त नींद में थे यात्री, टक्कर होते ही मची चीख-पुकार
बस पर बिहार के यात्री सवार थे. टक्कर के समय यात्री गहरी नींद में थे. सड़क हादसे के बाद बस में चीख-पुकार मच गयी. यात्रियों के हल्ला-गुल्ला से पास के गांव के लोगों की नींद खुल गयी. ग्रामीणों ने तोपचांची पुलिस के जवानों के साथ बस की खिड़की का शीशा तोड़कर सवारियों को बाहर निकाला. टक्कर से बस का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. चालक बुरी तरह घायल होकर केबिन में फंस गया था. घंटों कड़ी मशक्कत व गैस कटर से काटने के बाद चालक को निकाला गया. हालांकि उसने तड़प कर दम तोड़ दिया था.

धनबाद सड़क हादसे में दो की मौत
इधर, धनबाद जिले के गोविंदपुर-साहिबगंज मुख्य सड़क पर मैरानवाटांड़ के पास मंगलवार की सुबह लगभग सात बजे एक ऑटो और एक बाइक के बीच सीधी टक्कर में दो लोगों की मौत हो गयी. बाइक चालक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि ऑटो चालक की मौत एसएनएमएमसीएच धनबाद में इलाज के दौरान हो गयी. पुलिस ने दोनों चालकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इधर, पुलिस ने घटनास्थल से बाइक और ऑटो को जब्त कर लिया है.

कैसे घटी घटना
घटना के संबंध में बताया जाता है कि जीरामुड़ी नेरो निवासी लखींद्र हांसदा पूर्वी टुंडी के जाहिदडीह गांव शादी घर आया था. वह रविवार की सुबह अपनी बाइक संख्या जेएच 10 सीवी 5514 पर अपने एक साथी को लेकर अपने घर लौट रहा था. उसी दौरान विपरीत दिशा से पैसेंजर से भरा एक ऑटो संख्या जेएच 10 सीबी 8960 नारायणपुर की ओर जा रहा था कि इसी क्रम में बाइक सवार ने ऑटो को सीधी टक्कर मार दी.

लखींद्र ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया
धनबाद सड़क हादसे में बाइक सवार दूर जाकर गिर पड़ा. इससे बाइक चालक लखींद्र हांसदा (उम्र लगभग 35 वर्ष) ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया जबकि टक्कर में बुरी तरह घायल ऑटो चालक जामताड़ा जिला के नारायणपुर थाना क्षेत्र के नयाडीह निवासी विभीषण मंडल को स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया. ऑटो चालक की भी मौत कुछ देर बाद एसएनएमएमसीएच में इलाज के क्रम में हो गयी. पुलिस ने घटनास्थल से बाइक और ऑटो को जब्त कर लिया है.

Also Read: Jharkhand Accident News: चतरा और लातेहार में सड़क हादसे में स्कूल टीचर समेत समेत 3 की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें