26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लच्छू महाराज का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन

वाराणसी : मशहूर तबला उस्ताद पंडित लच्छू महाराज को आज यहां मणिकर्णिका घाट पर मुखाग्नि दी गयी. कल उनका निधन हो गया था. वह 72 साल के थे. उनका मूल नाम लक्ष्मी नारायण सिंह था. उनके छोटे भाई जय नारायण सिंह ने बताया कि बनारस घराना के प्रख्यात गायक लच्छू महाराज कुछ समय से बीमार […]

वाराणसी : मशहूर तबला उस्ताद पंडित लच्छू महाराज को आज यहां मणिकर्णिका घाट पर मुखाग्नि दी गयी. कल उनका निधन हो गया था. वह 72 साल के थे. उनका मूल नाम लक्ष्मी नारायण सिंह था.

उनके छोटे भाई जय नारायण सिंह ने बताया कि बनारस घराना के प्रख्यात गायक लच्छू महाराज कुछ समय से बीमार थे और बुधवार को एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया. अस्पताल में दिल का दौरा पडने के बाद उनका निधन हो गया था. उनका जन्म बनारस में हुआ था और वहीं वह पले-बढे भी थे. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और दुनियाभर में अपने कार्यक्रम पेश किए.
फिल्मस्टार गोविंदा लच्छू महाराज के रिश्तेदार हैं और उन्होंने उन्हीं से बचपन में संगीत सीखा. लच्छू महाराज की शादी एक फ्रांसीसी महिला टीना से हुई थी जो अपनी दो बेटियों के साथ फ्रांस में रहती हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर तबला उस्ताद के निधन पर शोक प्रकट किया.
उन्होंने लिखा, ‘‘पंडित लच्छू महाराज का निधन भारतीय शास्त्री संगीत की दुनिया के लिए बहुत बडी क्षति है. वह लब्ध प्रतिष्ठित तबला वादक थे- मेरा शोक संदेश. ” कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें तबला के सिरमौरों में एक बताया और उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी लच्छू महाराज के निधन पर दुख प्रकट किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें