39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बड़कागांव में आंदोलनकारियों पर पुलिस फायरिंग में तीन मरे, CM दास ने दिया जांच का आदेश

हजारीबाग से सलाउद्दीन की रिपोर्ट हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग जिले के बड़कागांव के चिरूडीह में एनटीपीसी के विरोध में चल रहे कफन सत्याग्रह के दौरान पुलिस बल व आंदोलन कर रहे लोगों के बीच हुई झड़पकेबादस्थितिको नियंत्रित करने के लिए की गयीपुलिसकार्रवाई में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गयी है, जबकि […]

हजारीबाग से सलाउद्दीन की रिपोर्ट

हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग जिले के बड़कागांव के चिरूडीह में एनटीपीसी के विरोध में चल रहे कफन सत्याग्रह के दौरान पुलिस बल व आंदोलन कर रहे लोगों के बीच हुई झड़पकेबादस्थितिको नियंत्रित करने के लिए की गयीपुलिसकार्रवाई में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गयी है, जबकि एक व्यक्ति अति गंभीर रूप से घायल है.घायलों की कुल संख्या आठबतायीजाती है.इस घटना में सात पुलिस वाले भी घायल हुए हैं. दोनों पक्षों में झड़प आज तड़के आंदोलन का नेतृत्व कर रही कांग्रेस विधायक निर्मला देवी को पुलिस हिरासत में लिये जाने के बाद शुरू हुई.विधायक समर्थकों ने उन्हें पुलिस के कब्जे से छुड़ा लिया और भीड़ पथराव करने लगी. जिसके बाद हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने गोलीबारी की.गोलीबारी में मारे गये लोगों का नाम मोहम्मद मेहताब, अभिषेक कुमार राय व रंजन कुमार राय है. गंभीर रूप से घायल राजेश कोअन्य घायलों के साथ रांची रेफर किया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.अमेरिका के दौरे पर गये मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना जतायी है और जांच का आदेश दिया है.

घटनास्थल पर तनाव तब बढ़ा जब विधायक निर्मला देवी को पुलिस बल ने अपने कब्जे में ले लिया,जिनके नेतृत्व में पिछले 15 दिन से आंदोलन चल रहा था. उनके व 150 अन्य लोगों के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गयी थी. ग्रामीण सीओ के नेतृत्व में हुई इस प्रशासनिक कार्रवाई का विरोध करने लगे. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया, जिसके बाद लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आंदोलन को उग्र होता देख पुलिस ने अंतत: फायरिंगकी,जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि आठ लोग घायल हो गये. आंदोलनकारियों ने सीओ की गाड़ी को आग लगी थी.हिंसा में एएसपी व सीओ भी घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है.झारखंड पुलिस ने इस संबंध में विस्तृत बयान जारी किया है. झारखंड पुलिस के बयान को पढ़ने के लिए लिंक को क्लिक करें :

(रांची ब्यूरो के इनपुट के साथ)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें