36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य में बूथ चलो अभियान शुरू करेंगे अमित शाह

कोलकाता: मिशन बांग्ला लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है और पूरे दम-खम से रास्ते पर उतरने जा रही है. प्रदेश भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने व दिशा-निर्देश देने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 25 अप्रैल को तीन दिवसीय बंगाल दौरे पर आ रहे हैं. […]

कोलकाता: मिशन बांग्ला लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है और पूरे दम-खम से रास्ते पर उतरने जा रही है. प्रदेश भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने व दिशा-निर्देश देने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 25 अप्रैल को तीन दिवसीय बंगाल दौरे पर आ रहे हैं. भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बंगाल में पहला पड़ाव उत्तर बंगाल होगा. वह 25 अप्रैल को सिलीगुड़ी पहुंचेंगे और वहां से ही पूरे बंगाल में ‘ बूथ चलो ‘ अभियान की शुरुआत करेंगे.

इसके बाद 26 अप्रैल की सुबह वह ट्रेन से कोलकाता पहुंचेंगे और 26-27 अप्रैल को महानगर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. हालांकि, अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान श्री शाह कहीं भी कोई जनसभा को संबाेधित नहीं करेंगे. उनका यह दौरा सिर्फ पार्टी की सांगठनिक शक्ति को और मजबूत करने के लिए है. अपने इस दौरे में वह बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधानसभा क्षेत्र भवानीपुर में भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके पश्चात महानगर में उनकी दूसरी बैठक उत्तर 24 परगना के राजारहाट स्थित गौरांगनगर में होगी. जानकारी के अनुसार, महानगर में पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने का अभियान वह भवानीपुर से शुरू करेंगे.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को मिली अप्रत्याशित जीत और उसके बाद बंगाल में कांथी दक्षिण उपचुनाव में भाजपा को मिले वोट में वृद्धि से पार्टी के हौसले बुलंद हैं. वर्ष 2016 में विस चुनाव के दौरान जहां भाजपा को यहां मात्र सात प्रतिशत वोट मिला था, वह उपचुनाव में बढ़ कर 31 प्रतिशत हो गया है. इस उत्साह के साथ ही प्रदेश भाजपा यहां अगले वर्ष होनेवाले पंचायत चुनाव के लिए जमीनी पकड़ तैयार करने में जुट गयी है. वर्ष 2019 में होनेवाले लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा अपनी सांगठनिक शक्ति काे पंचायत चुनाव में दिखाना चाहती है.
7 से 23 जून तक चलेगा बूथ चलो अभियान
इस संबंध में प्रदेश भाजपा के सचिव व प्रवक्ता सायंतन बसु ने कहा कि 25 से 27 अप्रैल के बीच राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में बूथ चलो अभियान का उदघाटन करेंगे और इसके बाद प्रदेश भाजपा इसे लेकर मैदान में उतर जायेगी और बंगाल में लगभग 10 हजार कार्यकर्ताओं को बूथ चलो अभियान के लिए प्रशिक्षण दिया जायेगा और प्रशिक्षण के बाद सात से 23 जून तक सभी कार्यकर्ता बूथ चलो अभियान चलायेंगे. इस दौरान वह लोगों के घर-घर जाकर केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में बतायेंगे.
27 को महाजाति सदन में कार्यकर्ताओं संग बैठक
तीन दिवसीय दौरे के दौरान 27 अप्रैल को श्री शाह महानगर में स्थित महाजाति सदन में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में पार्टी कार्यकर्ताआें के साथ ही बुद्धिजीवियों को भी आमंत्रित किया गया है. 1200 सीट की क्षमतावाले इस ऑडिटोरियम में 800 कार्यकर्ता व 400 बुद्धिजीवियों को आमंत्रित किया गया है. इस बैठक में सभी जिलों से पार्टी नेताओं को आमंत्रित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें