31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संसद में गतिरोध दुर्भाग्यपूर्ण : अमित शाह

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि देश की विकास दर को 10 फीसदी तक ले जायेंगे. इस लक्ष्य को यह 2017 तक पूरा कर लिया जायेगा. चाहे इसमें विपक्ष का साथ मिले या न मिले. यह विकास दर निश्चित है. इंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स की परिचर्चा […]

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि देश की विकास दर को 10 फीसदी तक ले जायेंगे. इस लक्ष्य को यह 2017 तक पूरा कर लिया जायेगा. चाहे इसमें विपक्ष का साथ मिले या न मिले. यह विकास दर निश्चित है.
इंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स की परिचर्चा में पहुंचे श्री शाह ने कहा कि संसद में जो गतिरोध अब भी बरकरार है, वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.
वह एक राजनीतिक कार्यकर्ता के तौर पर कहना चाहते हैं कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है. कांग्रेस ही जीएसटी बिल को ले आयी थी. भाजपा ने उसका समर्थन किया था. अब उसे राजनीतिक तौर पर रोका जा रहा है. इससे विकास के काम में बाधा जरूर होती है बावजूद इसके 10 फीसदी की विकास दर को हासिल कर लिया जायेगा. वह उम्मीद करते हैं कि कांग्रेस पार्टी एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाते हुए इस बिल को पास होने देगी. इससे विकास की गति में और तेजी आयेगी.
वाजपेयी सरकार की प्रशंसा
देश में प्रगति दर बढ़ने का उदाहरण देते हुए श्री शाह ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी तब कांग्रेस ने उन्हें विरासत में 4.5 फीसदी की विकास दर सौंपी थी. हालांकि छह वर्ष के शासन के बाद श्री वाजपेयी ने उस दर को 8.4 फीसदी पहुंचा दिया था. अब यूपीए की 10 वर्षों की सरकार में विकास दर फिर 4.4 फीसदी पर पहुंच गयी. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने एक वर्ष में ही इस दर को 5.7 फीसदी तक पहुंचा दिया है. देश की कुल परियोजनाओं में से 15 फीसदी बंद थीं.
इसे मोदी सरकार ने चार फीसदी तक ला दिया है. इसे एक फीसदी तक घटा लेने की उम्मीद है. पूर्व में ‘पॉलिसी पैरालिसिस’ की स्थिति थी. अब इसमें प्रधानमंत्री कार्यालय की अथॉरिटी पर कोई सवाल नहीं कर सकता. सड़क व रेल पथ निर्माण में भी श्री शाह ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें