34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बताया लेफ्ट-तृणमूल राज में कैसे पिछड़ा बंगाल

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिन के पश्चिम बंगाल दौरे का आज दूसरा दिन है. अमित शाह आज यहां तृणमूल कांग्रेस प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर में कुछ लोगों के घर जायेंगे, बात करेंगे और खाना खायेंगे.इससेपहले आज उन्होंने यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस करबतायाकि कैसे […]

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिन के पश्चिम बंगाल दौरे का आज दूसरा दिन है. अमित शाह आज यहां तृणमूल कांग्रेस प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर में कुछ लोगों के घर जायेंगे, बात करेंगे और खाना खायेंगे.इससेपहले आज उन्होंने यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस करबतायाकि कैसे कभी देश काप्रमुख औद्योगिकवआर्थिकराज्य रहा पश्चिम बंगाल लेफ्टव तृणमूल केशासनकालमें विकासके पायदानपर लगातार पिछड़ताचलागया. अमित शाह ने कहा कि यहां के सारे कारखाने बंद हो गये हैंऔर अब सिर्फ बम बनाने के कारखाने चल रहे हैं. अब पश्चिम बंगाल में रवींद्र संगीत की जगह केवल बम के धमाके सुनाई पड़ रहे हैं.

अमित शाह ने कहा कि दीनदयाल जनशताब्दी विस्तारयोजना के तहतसाढ़ेतीन लाख पार्टी कार्यकर्ता संगठन विस्तारकेकार्य में लगेंगे. अमित शाह ने बताया कि वेस्वयं15दिन के लिए पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना,लक्षद्वीपवगुजरात में तीन-तीन दिन प्रवास करेंगे.इसीक्रममेंअमितशाह कल उत्तरी बंगालमेंथे और आज कोलकाता में हैं.

बंगाल में भी खिलेगा कमल : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह नेकहाकि ऐसा लगता था कि वामपंथ के पतनकेसाथपश्चिमबंगालमेंविकासकी शुरुआत होगी, लेकिन साढ़े छह साल में ऐसा हुआ नहीं. उन्होंने कहा कि आजादी के पहले देश के विकास में पश्चिम बंगाल का 25प्रतिशत हिस्सा था और आज वह मात्रचार प्रतिशत रह गया है. वामपंथियों के शासन में राज्य पर 1.92 लाख रुपये कर्ज था और आज 3.50 लाख रुपये कर्ज है. भ्रष्टाचार बढ़ा है, सारदा-नारदा घोटाले हुए हैं.

अमित शाह ने कहा कि पहले पश्चिम बंगाल का बैंक डिपॉजिट 18 प्रतिशत था, लेफ्ट के समय वह 12 प्रतिशत व अब 6.3 प्रतिशत रह गया है. बैंक क्रेडिट 9.8 प्रतिशत से घट कर पांच प्रतिशत हो गया है. एफडीआइ दो प्रतिशत से कम है. बिजली की खपत देश में जहां प्रति व्यक्ति 957 यूनिट है, वहीं पश्चिम बंगाल में यह 609 यूनिट है. राज्य का हर पांचवां व्यक्ति गरीबी रेखा से नीचे है.

धर्म के नाम पर बांट रही है भाजपा : ममता

अमित शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने तुष्टीकरण की राजनीति को बढ़ावा दिया है. इससे बंगाल में बड़ा आक्रोश है. उन्होंने कहा कि स्थिति यह है कि दुर्गापूजा में हाइकोर्ट का आदेश आता है, सरस्वती पूजा को सुरक्षा नहीं मिल पाती है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी का विरोध कर ममता बनर्जी ने पूरे देश में अपनी जग हंसाई करायी है. वे जाली नोट व बांग्लादेशी घुसपैठ को रोकने में विफल रही हैं.

…तो दिलीप घोष की चमड़ी छील देंगे, तृणमूल नेता ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को दी चेतावनी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें