33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वेबसाइट पर मिलेगी जमीन की जानकारी

बेगूसराय (नगर) : अब सभी जमीनों का लैंड रिकार्ड तैयार कर वेबसाइट पर डाला जायेगा, ताकि आम लोगों को जमीन के बारे में विस्तार से जानकारी मिल सके. उक्त बातें भू-अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय, पटना के सहायक निदेशक सुशील कुमार ने समाहरणालय स्थित कारगिल भवन में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में कहीं. इस मौके पर […]

बेगूसराय (नगर) : अब सभी जमीनों का लैंड रिकार्ड तैयार कर वेबसाइट पर डाला जायेगा, ताकि आम लोगों को जमीन के बारे में विस्तार से जानकारी मिल सके. उक्त बातें भू-अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय, पटना के सहायक निदेशक सुशील कुमार ने समाहरणालय स्थित कारगिल भवन में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में कहीं.
इस मौके पर सहायक निदेशक श्री कुमार ने सभी भूमि सुधार उपसमाहर्ता, अंचलाधिकारी, अंचल निरीक्षकों को इस संबंध में विशेष जानकारी देते हुए कई टिप्स दिये. इस मौके पर वरीय उप समाहर्ता कुमार धनंजय ने कहा कि जमीन से संबंधित सभी जानकारी अब वेबसाइट पर लोड की जायेगी.
इसके लिए भू-नक्शा पर साइट को अपलोड किया गया है. इस पर भू मालिक ऑनलाइन मोटेशन, ऑटोमेटिक चालान रसीद व जमीन का नक्शा उपलब्ध हो जायेगा. इससे अब आम लोगों को अपनी जमीन की जानकारी सही रू प में मिल जायेगी. श्री कुमार ने कहा कि अब लोगों को इसके लिए कार्यालयों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. प्रशिक्षण में निदेशालय के संयोजक संजय कुमार, अपर समाहर्ता नरेंद्र कुमार झा, भूमि बंदोबस्त के प्रभारी अशोक कुमार वर्मा समेत अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें