1. home Hindi News
  2. world
  3. pakistan pm imran khan has a goat worth rs 2 lakh but does not own a car sur

Pakistan: इमरान के पास लाखों की बकरियां हैं लेकिन गाड़ी एक भी नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इमरान खान, प्रधानमंत्री (पाकिस्तान)
इमरान खान, प्रधानमंत्री (पाकिस्तान)
Photo: Twitter

इस्लामाबाद: लग्जरी जिदंगी जीने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पास अपनी कार नहीं है. इमरान खान के पास 8 करोड़ की संपत्ति है लेकिन पीएम के पास अपनी निजी गाड़ी नहीं है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के पास 600 एकड़ की कृषि और गैर कृषि भूमि है.

इतनी संपत्ति के मालिक हैं इमरान खान

लाहौर के जमन पार्क के पास पीएम इमरान खान का शानदार घर है. बैंक में 7.753 करोड़ रुपये की नकदी है. दो अन्य बैंक खाते में 3 लाख 31 हजार 230 अमेरिकी डॉलर हैं. इमरान खान के पास 518 पाउंड की विदेशी मुद्रा भी है. सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि पाक पीएम इमरान खान के पास 2 लाख कीमत वाली 4 बकरियां हैं लेकिन कोई निजी गाड़ी नहीं है.

सबसे अमीर सांसद हैं PPP के बिलावल भुट्टो

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में 12 सांसद अरबपति हैं. इनमें भी सबसे ज्यादा संपत्ति पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो के पास है. बिलावल भुट्टो के पास पाकिस्तान से ज्यादा यूएई में संपत्ति है. दुबई में 2 विला में बिलावल की हिस्सेदारी है.

पाकिस्तान में बिलावल की 19 संपत्तियां हैं. बिलावल भुट्टो के पास 200 एकड़ जमीन भी है. इनके पास 30 लाख का हथियार भी है. बिलावल भुट्टों की कुल संपत्ति डेढ़ अरब रुपये है.

नेशनल असेंबली के 12 सांसद अरबपति हैं

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक नेशनल असेंबली के 12 सांसद अरबपति हैं. इनमें पांच सांसद पंजाब से हैं. पांच खैबर पख्तूनख्वा और 2 सिंध से. दलवार देखें तो पीएम इमरान खान की पार्टी पीटीआई से पांच, पीएमएल-कायदे से 2, पीएमएल-नवाज, पीपीपी औऱ एएनपी से 1-1 सांसद अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हैं.

बता दें कि इस वक्त कश्मीर सहित कई अन्य मुद्दों को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव है. भारत और पाकिस्तान के बीच चीन सीमा को लेकर भी तनाव है. सीमापार आतंकवाद की वजह से भी दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच विवाद है.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें