1. home Hindi News
  2. world
  3. pakistan plane crash 82 bodies recovered more feared dead latest update

पाकिस्तान विमान हादसा : अबतक 82 शव मिले, और भी दबे हो सकते हैं मलबे में

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पाकिस्तान विमान हादसा : अबतक 82 शव मिले
पाकिस्तान विमान हादसा : अबतक 82 शव मिले
pti photo

पाकिस्तान में हुए यात्री विमान क्रैश में अब तक 82 लोगों के शव बरामद कर लिये गये हैं. इस विमान में 99 लोग सवार थे. आपको बता दें कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को यहां जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास घनी आबादी वाले रिहाइशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ऐसी आशंका जतायी जा रही हैं कि विमान के मलबे में और भी लोग दबे हो सकते हैं. दुर्घटनास्थल पर राहत बचाव जारी है. अधिकारियों ने हादसे के संबंध में बताया कि उड़ान संख्या पीके-8303 लाहौर से आ रही थी और विमान कराची उतरने ही वाला था कि एक मिनट पहले मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. राष्ट्रीय विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि पीआईए एयरबस ए320 में 91 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे. विमान हवाईअड्डे के निकट जिन्ना आवासीय सोसाइटी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

मॉडल कालोनी इलाके से धुएं का काला गुबार उठते देखा गया

इससे पूर्व पीआईए के एक प्रवक्ता और मीडिया में आई कई खबरों में कहा गया था कि विमान में 107 लोग सवार थे. मॉडल कालोनी इलाके से धुएं का काला गुबार उठते देखा गया. स्थानीय न्यूज चैनल में चल रही खबर के अनुसार हादसे में तीन लोग बचे हैं जिनमें बैंक ऑफ पंजाब के अध्यक्ष जफर मसूद भी शामिल हैं और उन्होंने अपनी मां को फोन कर अपने कुशल होने की जानकारी दी. ऐसे 25-30 लोगों को भी अस्पताल ले जाया गया है जिनके घरों को इस विमान हादसे में नुकसान पहुंचा है. उनमें से अधिकतर जलने से झुलस गए थे. क्रैश लैंडिंग के दौरान विमान के पंख आवासीय कालोनी के घरों से टकराते गए और इसके बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में कम से कम 25 घरों को नुकसान पहुंचा है.

विमान के लैंडिंग गियर में गड़बड़ी

पीआईए के अधिकारियों के मुताबिक, कैप्टन ने हवाई यातायात टावर को सूचित किया कि उसे विमान के लैंडिंग गियर में कुछ गड़बड़ी लग रही है और इसके बाद विमान रडार से गायब हो गया. दुर्घटना के कारण की पुष्टि होना अभी बाकी है. पीआईए के मुख्य कार्यकारी एयर वाइस मार्शल अरशद मलिक ने कहा कि पायलट ने यातायात नियंत्रक को बताया था कि वह कुछ “तकनीकी मुश्किलों” का अनुभव कर रहा है. मलिक ने उन खबरों को खारिज किया कि विमान में उड़ान से पहले भी गड़बड़ी थी. उन्होंने कहा कि दुर्घटना के असली कारण का पता जांच के बाद चलेगा जो स्वतंत्र व निष्पक्ष होगी तथा मीडिया को उपलब्ध कराई जाएगी.

सात दिसंबर 2016 के बाद यह पहला बड़ा विमान हादसा

पाकिस्तान में सात दिसंबर 2016 के बाद यह पहला बड़ा विमान हादसा है जब चित्राल से इस्लामाबाद आ रहा एक पीआईए एटीआर-42 विमान बीच में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में विमान में सवार सभी 48 लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में गायक और ईसाई धर्म के प्रचारक जुनेद जमशेद भी शामिल थे. यह हादसा उस दिन हुआ है जब पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने 22 मई से 27 मई तक ईद की छुट्टियों की घोषणा की.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें