1. home Hindi News
  2. world
  3. pakistan is spying in punjab with chinas drone pkj

चीन के ड्रोन से पंजाब में जासूसी करा रहा पाकिस्तान

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
ड्रोन से जासूसी कर रहा है पाकिस्तान
ड्रोन से जासूसी कर रहा है पाकिस्तान
फाइल फोटो ( DEMO )

चीन के ड्रोन की मदद से पाकिस्तान की ओर से पंजाब में जासूसी कराई जा रही है. हाल के दिनों में पाकिस्तान से सटे पंजाब की सीमा के इलाकों में लगातार ड्रोन देखे जा रहे हैं. सीमा पार से आने वाले ड्रोन अब बीएसएफ की फायरिंग से भी बच निकलते हैं. आसानी से तस्वीरें खींचकर वापस लौट जाने वाले ये ड्रोन तकनीकी रूप से ज्यादा विकसित हैं. सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान को ये ड्रोन चीन से मिले हैं.

बार्डर आउट पोस्ट सदनवाली और चंदूवडाला मेंरात में दो ड्रोन देखे गए. ये पाकिस्तान की सीमा से आए थे. बीएसएफ जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की, जिसके बाद वे वापस पाकिस्तानी इलाके में चले गए. बीएसएफ के डीआईजी राजेश शर्मा ने पाकिस्तानी ड्रोन के दो जगह से भारतीय सीमा में दाखिल होने की पुष्टि की.

रात में बीएसएफ जवानों ने बीओपी चंदूवडाला पोस्ट पर पाक से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनी. जवानों ने कुल 8 राउंड फायर किए. ड्रोन 10 से 15 सेकेंड रुककर वापस पाकिस्तान की तरफ मुड़ गया. यह ड्रोन भारत में करीब 200 मीटर अंदर तक आ गया था.

इसके बाद बीओपी सदनवाली पर भी ड्रोन की आवाज सुनाई दी, जो गांव हरुवाल की तरफ जा रही थी. करीब पांच मिनट बाद ही वह ड्रोन भी वापस पाकिस्तानी इलाके में चला गया. जवानों ने चार फायर किए लेकिन ड्रोन बच निकला.यह ड्रोन भारतीय सीमा में करीब 150 मीटर तक प्रवेश कर गया था और बाद में पाकिस्तान वापस चला गया.

ड्रग्स की तस्करी में भी ड्रोन का इस्तेमाल

पाकिस्तान ड्रग्स की तस्करी में भी ड्रोन का इस्तेमाल करता है. बीएसएफ के डीआईजी राजेश शर्मा ने बताया कि पुलिस अधिकारियों को साथ लेकर इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है. एसएसपी गुरदासपुर राजिंदर सिंह सोहल ने बताया कि सर्च के दौरान अभी तक कुछ नहीं मिला है, लेकिन पुलिस और अन्य एजेंसियां अलर्ट हैं.

पिछले कुछ सप्ताह में ही पाक ड्रोन के भारतीय सीमा में देखे जाने की यह चौथी घटना है. इससे पहले 10 अक्तूबर को बीओपी मेटला में ड्रोन देखा गया था और चार अक्तूबर को डेरा बाबा नानक में बीएसएफ की आबाद पोस्ट पर पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में घुस आया था.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें