1. home Home
  2. world
  3. omicron variant spread in 25 countries including america new coronavirus variant prt

Omicron Variant: दुनिया के 25 देशों में फैला ओमीक्रोन, अमेरिका में आया पहला मामला, जानिए कहां मिले कितने केस

अमेरिका में ओमीक्रोन वेरिएंट का पहला मामला सामने आया है. यह मामले सामने आने के बाद अब कोविड का नया वेरिएंट ओमीक्रोन 25 देशों में फैल चुका है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Omicron-Coronavirus-variant
Omicron-Coronavirus-variant
Twitter

Omicron Variant: यूरोप के बाद कोरोना वायरस संक्रमण का ये वैरिएंट ओमीक्रोन की दस्तक अब अमेरिका में भी हो चुकी है. अमेरिका के कैलिफोर्निया के एक शख्स में कोरोना वायरस ओमीक्रोन के संक्रमित पाए गए है. अमेरिका में ओमीक्रोन वेरिएंट का यह पहला मामला है. यह मामले सामने आने के बाद अब कोविड का नया वेरिएंट 25 देशों में फैल चुका है.

अमेरिका के शीर्ष संक्रमण रोग विशेषज्ञ का कहना है कि अमेरिका में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के संक्रमण का यह पहला मामला है. जिस शख्स में यह वेरिएंट के लक्षण पाए गए हैं वो दक्षिण अफ्रीका से लौटा था, जांच में वो कोरोना पॉजिटिव पाया गया. गौरतलब है कि इससे पहले 23 देशों में ओमीक्रोन वायरस फैला था. लेकिन अमेरिका और यूएई में भी कोविड के ओमीक्रोन संक्रमण के मामले आने के बाद अब 25 देशों में यह वेरिएंट फैल चुका है.

25 देशों में पहुंचा नया वेरिएंट: 30 से अधिक देशों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगायी रोक लगा दी है. इस्राइल, मोरक्को और जापान ने अपनी सीमा पूरी तरह सील कर दिए हैं. ब्राजील, लातिन अमेरिका, सऊदी अरब, दक्षिण कोरिया और नाइजीरिया में आया ओमिक्रोन का पहला केस. दक्षिण अफ्रीका के दो मंत्री कोरेंटिन में जा चुके हैं. अब तक एक दिन में इस वेरिएंट के सर्वाधिक 5,123 केस सामने आये हैं.

किस देश में कितने मिले ओमिक्रोन के केस: धीरे धीरे कोरोना के ओमीक्रोन वेरिएंट दुनिया में पांव पसारने लगा है. बोत्सवाना में ओमिक्रोन के19 मामले सामने आये है. दक्षिण अफ्रीका 77
मामले, ब्रिटेन में 22 मामले, नाइजीरिया में 3 ममले, दक्षिण कोरिया में 5 मामले, ऑस्ट्रिया में 1 मामले, ऑस्ट्रेलिया में 7 मामले, बेल्जियम में 1 मामले, ब्राजील में 3, चेक गणराज्य में एक मामले
फ्रांस में 1, जर्मनी में 9, इटली में 9, स्वीडन में 3, हांगकांग में 4, इजराइल में 4, जापान में 2,
नीदरलैंड्स में 16, नॉर्वे में 2, स्पेन में 2, पुर्तगाल में 13 मामले, कनाडा में 6 मामले, डेनमार्क में 4 मामले, अमेरिका में 1 मामले, यूएई में 1 मामले अबतक सामने आये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें