1. home Hindi News
  2. national
  3. congress not get 300 seats in lok sabha elections 2024 gulam nabi azad big statement prt

अगले लोकसभा चुनाव में भी खस्ता हाल रहेगी कांग्रेस, 3 सौ सीटें जीतना मुश्किल, गुलाम नबी आजाद ने कही ये बड़ी बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि अगले लोकसभा चुनाव में पार्टी 300 सीटें जीतेगी. जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आयोजित रैली में आजाद ने कहा कि वो अनुच्छेद 370 को वापस ले आएंगे तो ये झूठ होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अगले लोकसभा चुनाव में भी 3 सौ सीटें जीतना मुश्किल
अगले लोकसभा चुनाव में भी 3 सौ सीटें जीतना मुश्किल
Twitter

पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का कहना है कि उन्हें नहीं लगता है कि 2024 आम चुनाव में कांग्रेस को 300 सीटें मिलेंगी. जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कही हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि अगले लोकसभा चुनाव में पार्टी 300 सीटें जीतेगी. रैली में आजाद ने कहा कि मैं कहूं कि वो अनुच्छेद 370 को वापस ले आएंगे तो ये झूठ होगा. क्योंकि अनुच्छेद-370 को वापस लाने के लिए 3 सौ सांसदों की दरकार होगी. आने वाले जनरल चुनाव में कांग्रेस 3 सौ सीट लाएगी ऐसा मुझे नहीं लगता.

रैली में उन्होंने कहा कि अहबी जम्मू-कश्मीर से राज्य का दर्जा छिन गया है, लोगों के अधिकार छिन गये हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री बनने से मेरे लिए ज्यादा मायने रखता है कि मैं अपने राज्य और यहां के लोगों की पहचान के लिए काम करुं. उन्होंने कहा कि वो यहां लोगों की हालात का जायजा लेने आये हैं. लोगों से मिलकर उनकी तकलीफ जानने आये हैं.

गुलाम नबी आजाद ने धारा 370 पर अपनी मौन को सही ठहराते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार किसी कीमत पर धारा 370 को फिर से बहाल नहीं करेगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट इसे हटा सकता है लेकिन अभी वहां मामला लंबित है. ऐसे में अगर मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं धारा 370 को हटाएंगे तो यह झूठ होगा. अनुच्छेद-370 को लोकसभा में वही हटा सकती है जिसके बाद बहुमत है. उन्होंने कहा कि सरकार बनाने के लिए 300 सांसद चाहिए.

रैली में गुलाम नबी आजाद ने उमर अब्दुल्ला की उस टिप्पणी का भी खंडन किया जिसमें अब्दुल्ला ने आजाद के बयान पर निराशा जताई थी. गुलाम नबी ने कहा कि मीडिया मेरे उस बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश कर रही है. उन्होंने कहा कि धारा 370 को लेकर उनका रुख स्पष्ट है. लेकिन वो किसी के साथ झूठे वादे नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के फैसले से जम्मू कश्मीर के लोगों में निराशा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें