24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maldives News: क्या राष्ट्रपति मुइज्जू पर किया गया है काला जादू? मालदीव के दो मंत्री गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Maldives News: मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू पर काला जादू करने के आरोप में पर्यावरण मंत्रालय में राज्य मंत्री शमनाज सलीम, शमनाज के पूर्व पति एवं राष्ट्रपति कार्यालय में मंत्री के रूप में कार्यरत एडम रमीज के अलावा एक अन्य शख्स को गिरफ्तार किया गया है.

Maldives News: क्या मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू पर किया गया है काला जादू… काला जादू करने के आरोप में दो मंत्रियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. सुनने में भले ही ये थोड़ा अटपटा लगे, लेकिन खबर है कि पड़ोसी देश मालदीव के राष्ट्रपति पर काला जादू करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार लोगों में दो मंत्री हैं और एक अन्य शख्स है.  इस मामले में स्थानीय मीडिया ने पुलिस के हवाले से बताया कि पर्यावरण मंत्रालय में राज्य मंत्री शमनाज सलीम, शमनाज के पूर्व पति एवं राष्ट्रपति कार्यालय में मंत्री के रूप में कार्यरत एडम रमीज के अलावा एक अन्य शख्स को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने जानकारी साझा करने से किया इनकार
हालांकि, पुलिस ने काला जादू के कारणों या कथित प्रदर्शन के बारे में कोई भी जानकारी साझा नहीं की है. लेकिन न्यूज पोर्टल ‘सन डॉट एमवी’ की रिपोर्ट के मुताबिक शमनाज को रविवार को दो अन्य व्यक्तियों के साथ गिरफ्तार किया गया था. तीनों को सात दिनों की हिरासत में भेज दिया गया है. पर्यावरण मंत्रालय के अनुसार बुधवार को उन्हें उनके पद से निलंबित भी कर दिया गया था. एडम रमीज को भी गुरुवार को निलंबित कर दिया गया था संयोगवश शमनाज और रमीज दोनों ने राष्ट्रपति मुइज्जू के साथ माले सिटी परिषद के सदस्य के रूप में काम किया है, जब वे शहर के महापौर के रूप में कार्यरत थे.

पुलिस कर रही है मामले की जांच
स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा नहीं किया है. काला जादू को लेकर भी कुछ नहीं कहा है. हालांकि रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि पुलिस को आरोपी मंत्री शमनाज के घर से काला जादू करने का सामान मिला है. उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर सात दिनों हिरासत में भेज दिया है. गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने उनके घर छापेमारी की थी. बता दें शमनाज अली इसके पहले राष्ट्रपति भवन मुलीएज में कार्यरत थी. हाल में ही उन्हें पर्यावरण राज्य मंत्री बना दिया गया था.

बता दें, गिरफ्तार पर्यावरण मंत्री  शमनाज अली राष्ट्रपति कार्यालय में काम करने वाले मंत्री एडम रामीज की पत्नी हैं. दरअसल, जिस समय मोहम्मद मुइज्जू राजधानी माले के मेयर थे उस समय शमनाज माले नगर परिषद की सदस्य थीं. लेकिन जब मुइज्जू मालदीव के राष्ट्रपति बने तो शमनाज ने भी नगर परिषद से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफे के बाद शमनाज को राज्य मंत्री बना दिया गया. जहां से उन्हें पर्यावरण मंत्रालय में राज्य मंत्री बना दिया गया. भाषा इनपुट के साथ.

Also Read: Vikram Misri: डिप्टी एनएसए विक्रम मिसरी होंगे अगले विदेश सचिव, 15 जुलाई से संभालेंगे कार्यभार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें