26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

US Drone Strike: अमेरिका ने ISIS के सीरिया प्रमुख माहेर अल अगाल को ड्रोन हमले में मार गिराया

US Kills Islamic State Syria Chief Maher Al Agal: अमेरिका ने ड्रोन हमले में इस्लामिक स्टेट के सीरिया चीफ माहेर अल अगाल (Maher Al Agal) को मौत के घाट उतार दिया. पेंटागन की ओर से यह जानकारी दी गयी है.

Islamic State Syria Chief Killed: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की मिडिल-ईस्ट की यात्रा से ठीक पहले अमेरिकी सेना ने इस्लामिक स्टेट (ISIS) के सीरिया चीफ को ड्रोन हमले में मार गिराया है. पेंटागन ने आईएस के सीरिया चीफ की मौत की पुष्टि की है. पेंटागन ने अमेरिकी मीडिया को बताया कि माहेर अल अगाल (Maher Al Agal) सीरिया में आईएसआईएस का चीफ था. अमेरिका के एक ड्रोन अटैक में वह मारा गया.

माहेर अल अगाल को अमेरिकी सेना ने इस तरह से मारा

अमेरिकी मीडिया ने बताया है कि मंगलवार सुबह ही अमेरिकी सेना ने उसे मार गिराया. न्यूज एजेंसी एएफपी ने पेंटागन सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता के हवाले से कहा है कि माहेर अल अगाल सीरिया के जिंदयारिस के पास मोटरसाइकिल की सवारी कर रहा था. उसी समय ड्रोन अटैक में उसकी मौत हो गयी. इस हमले में सिर्फ अल अगाल ही नहीं मारा गया, उसका एक शीर्ष सहयोगी भी इस हमले में गंभीर रूप से घायल हुआ है.

Also Read: ISIS के संपर्क में था गोरखनाथ मंदिर पर हमले का आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी, यूपी एटीएस की जांच में खुलासा
ISIS के टॉप 4 लीडर में था अल अगार

बताया जा रहा है कि अल अगाल खूंखार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के टॉप चार नेताओं में एक था. अमेरिकी सेना ने अल अगाल के एक सहयोगी को भी निशाना बनाया था. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उसका करीबी सहयोगी मारा गया या घायल हुआ है.

अल अगाल के मरने की हो चुकी है पुष्टि

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने इस बात की पुष्टि की है कि अल अगाल ड्रोन हमले में मारा जा चुका है. सीरियाई नागरिक सुरक्षा बल ने कहा है कि अलेप्पो के बाहर एक मोटरसाइकिल को निशाना बनाकर किये गये हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. पीड़ितों की पहचान नहीं हो पायी है.

पांच महीने पहले अबू इब्राहीम अल कुरेशी की हुई थी मौत

उल्लेखनीय है कि उत्तरी सीरिया के अतमे शहर में हुए अमेरिकी हमले के पांच महीने बाद यह हमला किया गया है. पांच महीने पहले अतमे शहर में हुए हमले में इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के नेता अबू इब्राहीम अल-कुरेशी की मौत हो गयी थी. अमेरिकी अधिकारियों ने कहा था कि कुरेशी की मौत उस वक्त हुई थी, जब उसने खुद को बचाने के लिए बम विस्फोट कर दिया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें