1. home Home
  2. world
  3. hindu minor boy killed after physical assault in pakistan mtj

पाकिस्तान में यौन उत्पीड़न के बाद नाबालिग हिंदू लड़के की हत्या

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 11 साल के एक हिंदू लड़के का यौन उत्पीड़न करने के बाद बड़ी ही बेरहमी से उसकी हत्या कर दी गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान की पुलिस ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार
पाकिस्तान की पुलिस ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार
Representational Pic

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में दिये गये पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर अभी बवाल थमा भी नहीं था कि एक नये बवंडर की पृष्ठभूमि तैयार हो गयी है. पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के नाबालिग लड़के का यौन उत्पीड़न करने के बाद हत्या कर दी गयी है. शनिवार को मीडिया में आयी इस खबर के बाद भारत में राजनीतिक बयानबाजी तेज होने की आशंका प्रबल हो गयी है.

स्थानीय मीडिया ने रिपोर्ट की है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 11 साल के एक हिंदू लड़के का यौन उत्पीड़न करने के बाद बड़ी ही बेरहमी से उसकी हत्या कर दी गयी. लड़के के परिवार के सदस्यों ने बताया कि वह शुक्रवार शाम को लापता हो गया था. शनिवार को सिंध प्रांत के खैरपुर मीर इलाके के बबरलोई कस्बे में एक सुनसान घर में उसका शव बरामद हुआ.

पाकिस्तान के समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने मृतक लड़के के संबंधी राज कुमार के हवाले से कहा, ‘पूरा परिवार गुरुनानक की जयंती के कार्यक्रमों में व्यस्त था. हमें नहीं पता कि बच्चा कैसे लापता हो गया. वह रात के 11 बजे एक घर में मृत मिला.’ बबरलोई थाने के एसएचओ ने कहा कि अपराधियों ने लड़के का यौन उत्पीड़न करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. एसएचओ ने कहा, ‘हमने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक ने अपना अपराध कबूल कर लिया है.’

हिंदू की नाबालिग बेटी भी हुई थी लापता

बाल संरक्षण प्राधिकरण, सुक्कुर के जुबैर महर ने कहा कि नाबालिग के शरीर पर प्रताड़ना के भी निशान हैं. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में सूबे में इस तरह की यह दूसरी घटना है. महर ने कहा, ‘कुछ समय पहले, सुक्कुर जिले के सालेह पाट में हिंदू समुदाय की एक नाबालिग लड़की लापता हो गयी थी. पुलिस ने उसकी बरामदगी के लिए 25 लाख रुपये के इनाम की भी घोषणा की, लेकिन यह सब व्यर्थ गया.’

एजेंसी इनपुट के साथ

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें