1. home Hindi News
  2. world
  3. donald trump coronavirus update doctors say next 48 hours critical here latest update amh

Donald Trump Coronavirus : डोनाल्ड ट्रंप की जान को खतरा! 48 घंटे काफी महत्वपूर्ण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
donald trump
donald trump
fb

अमेरिका के वाल्टर रीड अस्पताल के बाहर संदिग्ध पैकेट मिला है जिसके बाद इलाके में हडकंप मच गया. बताया जा रहा है कि यहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इलाज चल रहा है. इधर व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने कहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump Coronavirus) ''बेहद चिंताजनक'' दौर से गुजर रहे हैं और अगले 48 घंटे उनके स्वास्थ्य के लिये काफी महत्वपूर्ण होंगे.

ट्रंप का एक सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है. यह टिप्पणी इस खुलासे के बाद की गई है कि शुक्रवार को अस्पताल ले जाने से पहले व्हाइट हाउस में ट्रंप को ऑक्सीजन दी गई थी. हालांकि व्हाइट हाउस के कर्मचारियों ने कहा था कि ट्रंप में केवल मामूली लक्षण दिखाई दिये थे. इससे पहले ट्रंप के डॉक्टरों ने कहा कि राष्ट्रपति ‘बहुत अच्छे मूड में' हैं और पिछले 24 घंटे के दौरान उन्हें बुखार नहीं आया है.

ज्वर और सांस लेने में तकलीफ नहीं है : कोविड-19 संक्रमण के उपचार के लिए एक सैन्य अस्पताल ले जाये गये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ‘ बहुत अच्छे मूड में' थे और पिछले 24 घंटे से ज्वर से मुक्त थे. उनके डॉक्टरों ने यह जानकारी दी. कर्नल सीन डूली ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ऑक्सीजन सपोर्ट पर नहीं हैं और उन्हें सांस लेने में या चलने-फिरन में कोई परेशानी नहीं है.

ट्रंप बहुत ही अच्छे मूड में : सीएनएन के अनुसार डूली ने राष्ट्रपति की तबीयत की जानकारी देते हुए कहा, ट्रंप बहुत ही अच्छे मूड में हैं. हम कोरोना वायरस संक्रमण से या उन्हें बेहतर बनाने के लिए उन पर किये जा रहे उपचार से किसी जटिलताओं के सामने आने के सबूत उन पर कड़ी नजर बनाये हुए हैं. डूली ने कहा कि राष्ट्रपति के हृदय, गुर्दे, यकृत आदि सभी आज सुबह सामान्य थे.

डॉ सीन कॉनली ने कहा : ट्रंप के डॉक्टर डॉ सीन कॉनली ने कहा कि राष्ट्रपति को गुरुवार को ‘थोड़ा ज्वर और नाक थोड़ी बंद थी एवं थकान थी'' तथा ‘अब भी दिक्कतें दूर हो रही हैं और सुधार आ रहा है. वैसे शनिवार को ही ट्रंप की दशा से परिचित एक व्यक्ति ने इस बात की पुष्टि की कि व्हाइट हाउस में ट्रंप को ऑक्सीजन दिया गया था. हालांकि उनके डॉक्टर कॉनली प्रेस ब्रीफिंग में इस सवाल को टाल गये. इस व्यक्ति के अनुसार पिछले 24 घंट के दौरान ट्रंप के कुछ अहम संकेत बहुत चिंताजनक थे और अगले 48 घंटे उनकी देखभाल की दृष्टि से अहम होंगे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें