1. home Hindi News
  2. world
  3. coronavirus outbreak in china 360 covid 19 new case in hebei and beijing know why again corona virus active in china smb

कोरोना वायरस की नयी लहर से जानिए क्यों बढ़ी चीन की टेंशन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 कोरोना वायरस
कोरोना वायरस
फाइल फोटो

Coronavirus Latest Updates ब्रिटेन में कोरोना वायरस के न्यू स्ट्रेन से दुनिया भर में मचे हड़कंप के बीच चीन से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. कोरोना वायरस की नयी लहर को लेकर चीन एक बार फिर सुर्खियों में है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना की नयी लहर की सूचना फैलते ही चीन के लोगों में डर का माहौल बन गया है.

वहीं, समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, कोरोना की नयी लहर के दौरान बीजिंग से दक्षिण में स्थित हेबेई प्रांत में संक्रमण के 380 से ज्यादा मामले प्रकाश में आये हैं. हेबेई के हेल्थ अफसरों के हवाले से बताया जा रहा है कि रविवार सुबह 40 नये केस कंफर्म हुए. जिसके बाद कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 223 पहुंच गयी. जबकि, 161 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, चीन कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या में उन लोगों को शामिल नहीं करता है, जिनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. लेकिन, कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. हालांकि, हेबेई में सामने आ रहे नये मामले बीजिंग से करीब होने के कारण चर्चा का विषय बना हुआ है.

इसी के मद्देनजर हेबेई और बीजिंग के बीच लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गयी है. हेबेई से बीजिंग जाने की चाह रखने वाले को एंट्री से पहले राजधानी में अपने काम करने का सबूत देना पड़ रहा है.

जानकारी के मुताबिक, हेबेई में सामने आये ज्यादातर मामले शिजुआजुआंग से हैं, जो कि बीजिंग से करीब 260 किमी दूर स्थित है. कुछ मामले शिंगताई शहर में भी आये हैं. इन शहरों में कॉमन ट्रांसपोर्ट और टैक्सियों पर रोक लगा दी गयी है. साथ ही यहां रह रहे लोगों को एक सप्ताह तक बाहर निकलने पर रोक है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें