1. home Hindi News
  2. world
  3. power blackout in pakistan islamabad karachi rawalpindi imran khan minister sheikh rashid says india responsible pakistani shared funny memes on social media smb

पाकिस्तान में अचानक हुई बिजली गुल तो डर गये लोग, इमरान के मंत्री ने भारत को बताया जिम्मेदार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान
पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान
FILE PIC

Power Blackout In Pakistan पाकिस्तान के कई शहरों में शनिवार को अचानक बिजली गुल होने से लोगों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि, अनेक शहरों में रविवार को बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गयी. लेकिन, इन सबके बीच सोशल मीडिया पर इसको लेकर चर्चाएं तेज हो गयी. जिससे इस बात के संकेत मिलने लगे है कि पाकिस्तान में रहने वाले लोगों के बीच अभी बालाकोट एयरस्ट्राइक का डर बना हुआ है.

दरअसल, अचानक बिजली के चले जाने से वहां पाकिस्तान के कई शहरों में अंधेरा छा गया. जिससे लोगों के अंदर इस बात को लेकर डर गये कि कहीं भारत ने एक बार फिर से एयरस्ट्राइक तो नहीं कर दिया. सोशल मीडिया पर इस तरह के कई ट्वीट में लोग यह पूछते दिखे कि क्या भारत ने हमला कर दिया है. वहीं, इस दौरान कुछ लोगों इस बात की आशंका व्यक्त करते दिखे कि ये भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की शुरुआत तो नहीं है.

वहीं, पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद ने देश में बिजली गुल हो जाने के पीछे भारत की साजिश करार दिया. उन्होंने कहा कि भारत ने पाकिस्तान की बिजली इसलिए काट दी, ताकि वहां हो रहे किसान आंदोलन से दुनिया का ध्यान हटाया जा सके.

उधर, समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पाकिस्तान में विद्युत वितरण प्रणाली में खामी के कारण अनेक शहरों और कस्बों में शनिवार रात बिजली आपूर्ति ठप हुई थी. कई शहरों में आधी रात के बाद लगभग एक ही समय बिजली आपूर्ति बाधित हुई. कराची, रावलपिंडी, लाहौर, इस्लामाबाद, मुल्तान के अलावा कई अन्य शहरों के लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा.

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री उमर अयूब खान ने कहा कि तकनीकी दल बिजली आपूर्ति बहाल करने के काम में लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद समेत कई शहरों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से अथवा आंशिक तौर पर बहाल कर दी गयी है. लेकिन, स्थिति सामान्य होने में थोड़ा वक्त लगेगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें