1. home Hindi News
  2. world
  3. clash between trump supporters and opponents in washington america election joe biden latest updates prt

वाशिंगटन में ट्रंप समर्थकों और विरोधियों के बीच झड़प, जमकर चले लात-घूंसे, हिरासत में कई लोग

By Agency
Updated Date

अमेरिका चुनाव 2020 संपन्न हो गया. जो बाइडेन को ऐतिहासिक जीत भी मिल गई. लेकिन इसके बाद भी निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हार मानने को तैयार नहीं हैं. करारी शिकस्‍त के बाद भी निवर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने वॉशिंगटन में जोर शोर से शक्ति प्रदर्शन किया. ट्रंप समर्थकों के इसे म‍िल‍ियन मोगा मार्च कहा है, और लाखों की संख्या में देश के कोने कोने से वॉशिंगटन पहुंचे है.

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में गड़बड़ी के डोनाल्ड ट्रंप के दावे के समर्थन में उनके हजारों समर्थक वाशिंगटन में जुटे और उनके काफिले में शामिल हुए. व्हाइट हाउस के निकट पेंसिलवेनिया एवेन्यू से फ्रीडम प्लाजा तक मार्च के बाद ट्रंप समर्थक सुप्रीम कोर्ट के बाहर एकत्र हुए. ट्रंप के एक समर्थक ने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि उनका (ट्रंप) मनोबल बना रहे और उन्हें पता चले कि हम उनका समर्थन करते हैं.''

लेकिन जिसका डर था वही हुआ, ट्रंप समर्थकों और उनके विरोध‍ियों के बीच मार्च के दौरान जोरदार भ‍िड़ंत हो गई. दोनों ओर से जमकर लात घुंसे चले. एक शख्स को चाकू मारे जाने की भी खबर है. पुलिस को ट्रंप विरोधियों को हटाने के लिए पेपर स्प्रे तक का इस्तेमाल करना पड़ा.

अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्‍ट के अनुसार यह झड़प रात में और ज्‍यादा बढ़ गई. ट्रंप विरोधियों ने वहां पर लगाए स्‍टॉल को पलट दिया जो ट्रंप समर्थक सामान बेच रहे थे. इसके दोनों पक्षों में धड़प शुरू हो गई. दोनों के बीच यह झड़प काफी देर तक चलती रही. हालांकि, बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को अलग किया. वहीं, इस घटनाक्रम में दोनों पक्षों से कई लोग घायल हुए हैं. वहीं पुलिस ने करीब दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन को विजेता घोषित किए जाने के एक सप्ताह बाद वाशिंगटन समेत कई शहरों में ट्रंप के समर्थन में प्रदर्शन हुए. हालांकि कई शीर्ष सरकारी अधिकारियों ने कहा है कि अमेरिका में हुए चुनाव में किसी प्रकार की धांधली नहीं हुई. ट्रंप के समर्थन में वाशिंगटन के अलावा फ्लोरिडा के डेलरे बीच, मिशिगन के लांसिंग और एरिजोना में भी प्रदर्शन हुए। अमेरिका में तीन नवम्बर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में बाइडन को विजेता घोषित किया गया है.

Posted by: Pritish sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें