1. home Hindi News
  2. world
  3. bus carrying pilgrims from sindh province fell into a deep gorge killing two dozen passengers more than a dozen seriously injured ksl

सिंध प्रांत से तीर्थयात्रियों को लेकर आ रही बस गहरी खाई में गिरी, दो दर्जन यात्रियों की मौत, दर्जनभर से ज्यादा गंभीर रूप से घायल

By Kaushal Kishor
Updated Date
गहरी खाई में गिरी बस
गहरी खाई में गिरी बस
सोशल मीडिया

क्वेटा : पाकिस्तान के बलूचिस्तान के खुजदार जिले में शुक्रवार की अहले सुबह तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस गहरी खाई में गिर गयी. इस हादसे में अब तक करीब 23 लोगों की मौत हो गयी. वहीं, दर्जन भर से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. एक सामाजिक कार्यकर्ता ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है.

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान के सुदूर जिले खुजदार के कारख में शुक्रवार की अहले सुबह हुए एक बस गहरी खाई में गिर गयी. बताया जाता है कि बस तीर्थयात्रियों को लेकर आ रही थी. इस हादसे में अब तक करीब 23 लोगों की मौत हो गयी. वहीं, दर्जन भर से अधिक यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं.

बताया जाता है कि तीर्थयात्रियों को लेकर यह बस सिंध प्रांत के दादू जिले के एक सूफी संत की दरगाह से लौट रही थी. बताया जाता है कि सभी मृतक पुरुष हैं. पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक, बस में काफी भीड़ थी. इस कारण कई यात्री बस की छत पर सफर कर रहे थे.

घटना की सूचना मिलने के बाद मदद के लिए अर्धसैनिक बलों और जवानों को बुला लिया गया है. स्थानीय पुलिस ने बताया है कि घायलों को उपचार के लिए पास के अस्पताल में भेज दिया गया है. इनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है. मरनेवालों की संख्या बढ़ने की आशंका जतायी जा रही है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि खुजदार जिले के कोरी कस्बे के पास बस चालक गाड़ी के तेज होने के कारण गति पर नियंत्रण नहीं कर सका और बस पलट गयी. मालूम हो कि पाकिस्तान में सड़कों की खराब स्थिति कई हादसों का कारण बनती है. साथ ही यातायात नियमों का पालन नहीं करने के कारण भी कई हादसे हो जाते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें