29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अर्जेंटीना : बस हादसे में 43 पुलिस अधिकारियों की मौत

ब्यूनस आयर्स : उत्तरी अर्जेंटीना में एक बस के पुल से गिर जाने से कम से कम 43 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गयी और कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गये. बस पुल के नीचे एक सूखी नदी में जाकर गिरी. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. साल्टा प्रांत के आपात मामलों के प्रमुख फ्रांसिस्को मारिनारो […]

ब्यूनस आयर्स : उत्तरी अर्जेंटीना में एक बस के पुल से गिर जाने से कम से कम 43 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गयी और कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गये. बस पुल के नीचे एक सूखी नदी में जाकर गिरी. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

साल्टा प्रांत के आपात मामलों के प्रमुख फ्रांसिस्को मारिनारो ने कल बताया कि दुर्घटना के कारण के बारे में जांच की जा रही है लेकिन अधिकारियों का मानना है कि संभवत: बस का टायर फट गया और जिसके कारण बस पुल से नीचे गिर गयी.

यह 15 मीटर नीचे उल्टी होकर गिरी. अधिकारियों ने बताया कि आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह बस एक काफिले का हिस्सा था। यह काफिला सुरक्षा व्यवस्था सुचारु करने के लिए निकटवर्ती जुजुए प्रांत में जा रहा था जहां नये गवर्नर द्वारा नौकरियों में कटौती की शीघ्र घोषणा किये जाने की संभावना है. राष्ट्रपति मारिशियो माकरी ने अधिकारियों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है और राष्ट्रीय स्तर पर शोक मनाए जाने की घोषणा की है.

उन्होंने कहा, ‘‘ अर्जेंटीना के लोगों को इन परिवारों से साथ खडे होना चाहिए.” अधिकारियों ने शुरुआत में बताया था कि हादसे में 20 लोगों की मौत हुई है लेकिन आपातकर्मियों ने जब मलबे के भीतर से शवों को निकाला तो मृतक संख्या बढ़ गई.

यह दुर्घटना ऐसे पर्वतीय इलाके में हुई है जहां घने वन हैं. रोसालियो डे ला फ्रोंटेरा के एक स्थानीय मेयर गुस्तावो सोलिस ने बताया कि जिस सडक पर हादसा हुआ, वह खराब स्थिति के लिए जानी जाती है.उन्होंने कहा, ‘‘ हम में से जो लोग इस इलाके को जानते हैं, वे कोशिश करते हैं कि रात में वहां वाहन नहीं चलाएं.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें